भजनलाल शर्मा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

भजनलाल शर्मा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

  • दो उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी और डॉ प्रेमचंद बैरवा ने भी ली शपथ
  • राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिलसी पद व गोपनीयता की शपथ
  • प्रधानमंत्री,गृह मंत्री,रक्षा मंत्री सहित कई मंत्री,सांसद,विधायक,पूर्व मुख्य मंत्री व पार्टी अध्यक्ष बने साक्षी

जयपुर,राजस्थान के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज जयपुर के अल्बर्ट हाल के सामने एक भव्य समारोह में शपथ ग्रहण किया। वे राज्य के 14वें मुख्यमंत्री बने हैं। उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली। इन तीनों को राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री भजनलाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिवादन किया। प्रधान मंत्री मोदी ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री की पीठ थपथपा कर बधाई दी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी,गृह मंत्री अमित शाह,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री,सांसद,विधायक इस शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बने। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हंसी मजाक के मूड में दिखे। तीनों हंसी-मजाक नजर आए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनिवास बाग के अल्बर्ट हॉल के सामने हुए समारोह में तीन मंच बनाए गए थे। एक मंच पर देशभर से आए साधु-संतों को बैठाया गया,दूसरे मंच पर सभी पॉलिटिकल लीडर्स बैठे थे। तीसरा मंच शपथ के लिए बनाया गया था,जिस पर प्रधानमंत्री मोदी, राज्यपाल और शपथ लेने वाले तीनों नेता बैठे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने संतों के मंच के पास पहुंचकर सभी संतों को प्रणाम किया।

यह भी पढ़ें – बांस पट्टी का काम करने वाले युवक ने ससुराल में लगाया फंदा

शपथ से पूर्व माता पिता के पैर धोए
नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज जन्मदिन भी है। उनके परिवार ने गेस्ट हाउस में जन्मदिन मनाया। पहले उन्होंने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किए, इसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता के चरण धोकर उनका आशीर्वाद लिया। उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने शपथ लेने से पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन किए और डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी गोविंददेवजी मंदिर में दर्शन किए। भजनलाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने जन्मदिन पर शपथ ली।

यह भी पढ़ें – मोपेड और बाइक चोरी

शपथ ग्रहण समारोह में ये हुए शामिल
केंद्रीय मंत्री अमित शाह,नितिन गडकरी,स्मृति ईरानी,पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान,प्रहलाद जोशी,अश्विनी वैष्णव,गजेन्द्र सिंह शेखावत,भूपेन्द्र यादव,हरदीप सिंह पुरी,अनुराग ठाकुर,अर्जुनराम मेघवाल,नित्यानंद राय,एसपी सिंह बघेल,मनसुख मांडविया।

यह भी पढ़ें – वह पुलिस को देखकर भागा,तलाशी में मिला 1.3 किलो अवैध डोडा पोस्त

ये मुख्यमंत्री भी बने साक्षी
उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, गुजरात के भूपेन्द्रभाई पटेल,हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर,मध्यप्रदेश के मोहन यादव,छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय,महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे, अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू,असम के हिमंता बिस्वा सरमा,गोवा के प्रमोद सांवत,त्रिपुरा के माणिक साहा और मणिपुर के एन बीरेन सिंह।

यह भी पढ़ें – जोधपुर मंडल के 36 स्टेशनों के प्लेटफॉर्म का लेवल होगा हाई

ये डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद
उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्या व ब्रजेश पाठक,अरुणाचल प्रदेश के चौना मीन,महाराष्ट्र के देवेंद्र फड़नवीस और नगालैंड के यानथुगो।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts