देशी बाबू से विदेशी दुल्हन का हिन्दू रीति से शाही विवाह चर्चा में

देशी बाबू से विदेशी दुल्हन का हिन्दू रीति से शाही विवाह चर्चा में

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मैरिज इन इंडिया मुहिम रंग ला रही जोधपुर में

जोधपुर,देशी बाबू से विदेशी दुल्हन का हिन्दू रीति से शाही विवाह चर्चा में। देशी हो या विदेशी शाही शादियों की बात सामने आती है तो राजस्थान के जोधपुर शहर से बेहतर जगह कही नहीं मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से मैरिज इन इंडिया की मुहिम चलाई है तब से लगातार विदेश में रहने वाले एनआरआई अब अपने देश में ही लौटकर अपनी शादियों को भव्य रूप में यादगार बना रहे हैं। जोधपुर में उम्मेद पैलेस और मेहरान गढ़ एक बार फिर से देसी बाबू और इंग्लिश मेम की शाही शादी को यादगार बनाने जा रहा है। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन ओक्साना से हिन्दू रीति रिवाज प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम से प्रेरित होकर सालो पहले बिहार में जन्मे एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा अपने ही देश में आकर अपने विवाह को यादगार बनाना चाहते हैं। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन ओक्साना से हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने जा रहे हैं। दोनों का विवाह जोधपुर के उम्मेद पैलेस में आयोजित होगा जिसको लेकर उम्मेद पैलेस पूरी तरह से सजधज कर तैयार है।

यह भी पढ़ें – 2047 तक भारत को विकसित बनाने का लिया संकल्प

सिद्धार्थ का अमेरिका में एनर्जी बिजनैस
सिद्धार्थ सिन्हा का अमेरिका में एनर्जी का बिजनस है और वे कई सालों पहले भारत से अमेरिका में जाकर बस गए थे। तब से आज तक सिद्धार्थ ने न केवल अपना बिजनैस बड़ा किया बल्कि एक कामयाब एनआरआई बनकर विदेश में भी अपने देश का नाम ऊॅचा किया। विदेश में रहने के दोरान ही उनको इंग्लिश मेम ओक्साना से प्रेम हो गया लेकिन विदेश में रहने के बावजूद अपनी संस्कृति और संस्कार नही भूले।

यह भी पढ़ें – एमडीएमएच में छाती के मध्य हड्डी के ट्यूमर की सफल सर्जरी

सिद्धार्थ बिहार में जन्में,अमेरिका फैलाया बिजनैस
वर्षों पूर्व बिहार में जन्मे एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा अपने ही देश में आकर अपने विवाह को यादगार बनाना चाहते हैं। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन ओक्साना से हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने जा रहे हैं। दोनों का विवाह जोधपुर के उम्मेद पैलेस में आयोजित होगा जिसको लेकर उम्मेद पैलेस पूरी तरह से सजधज कर तैयार है।

यह भी पढ़ें – परिवार की मौजूदगी में 52 हजार रुपए की चोरी करने वाले दो नकबजन गिरफ्तार

रविवार को लेंगे सात फेरे
सिद्धार्थ ने अपनी मैरिज के लिए जोधपुर को चुना है। शनिवार को हिन्दू रीति रिवाज से मेहंदी,हल्दी रस्म के साथ संगीत समारोह हुआ,रविवार को सात फेरे लेकर एक होंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts