another-accused-involved-in-the-conspiracy-arrested

साजिश में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार

बंदी सुरेश सिंह की हत्याकांड

जोधपुर,कमिश्नरेट की रातानाडा पुलिस ने पुलिस अभिरक्षा में बंदी सुरेश सिंह हत्याकांड में साजिश रचने वाले एक और अभियुक्त को शनिवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी से अब पूछताछ की जा रही है। थानाधिकारी सत्यप्रकाश गोदारा ने बताया कि 13 जनवरी 2019 को अधीक्षक केन्द्रीय कारागृह जोधपुर द्वारा एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की प्रेषित की गई कि दंडित बंदी अजयपाल सिंह पुत्र जब्बर सिंह राजपूत निवासी केलावा कला,जो 25 दिसम्बर 2018 को 20 दिन के पैरोल पर गया था,बाद पैरोल उपस्थित नहीं हुआ। आरोपी को 7 नवंबर 2015 को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया गया था।

ये भी पढ़ें- कमिश्ररेट पुलिस का हिस्ट्रीशीटरों के घरों पर सर्च

अजयपाल सिंह द्वारा फरारी के समय जिला सिरोही निवासी एक युवती से शादी की तथा आहोर जिला जालोर में अपने भाई यशपाल उर्फ रिछपाल उर्फ सेठी व अन्य के साथ मिलकर महेन्द्र खां की हत्या कर दी। 18 दिसम्बर 2021 को एएसआई देवाराम मय जाब्ता के साथ केंद्रीय कारागृह जोधपुर से बंदी सुरेश सिंह व अन्य कैदी के साथ जिला पाली में पेशी करवाने के बाद वक्त करीब सवा चार बजे भाटी चौराहा पहुंचे व सरकारी वाहन का इन्तजार करने के समय अज्ञात मुल्जिमानों द्वारा बंदी सुरेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उक्त प्रकरण में मुल्जिम जब्बर सिंह पुत्र जयसिंह राजपूत निवासी मणिहारी पाली व विक्रम सिंह पुत्र सोदान सिंह राजपूत निवासी खुनखुना नागौर व घटना के मुख्य सूत्रधार प्रवीण सिंह पुत्र जब्बरसिह राजपूत निवासी मणिहारी पाली को  30 जनवरी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया व अन्य मुल्जिमान की पहचान व तलाश जारी रखी गई।

ये भी पढ़ें- राज्यस्तरीय समारोह में राउमावि करवड़ के प्राध्यापक व छात्रा सम्मानित

थानाधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि बंदी सुरेश सिंह हत्याकांड में साजिश में शामिल एक और अभियुक्त तख्तगढ़ पाली के घोघरा निवासी जगदीश उर्फ जज्गा उर्फ मामा पुत्र भीमाराम देवासी को पकड़ा गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन की अभिरक्षा में लिया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews