Vedic Sanskar Camp of Shrimali Brahmin Samaj inaugurated

श्रीमाली ब्राह्मण समाज का वैदिक संस्कार शिविर का शुभारंभ

जोधपुर,श्रीमाली ब्राह्मण समाज जोधपुर द्वारा आयोजित वैदिक संस्कार शिविर का शुभारंभ रविवार से हो गया। समाज अध्यक्ष महेंद्र बोहरा ने बताया कि श्रीमाली समाज की संस्कृति का संरक्षण एवं वैदिक परंपरा को अक्षुण्ण बनाए रखने के उद्देश्य से चांदपोल स्थित समाज भवन शिवबाड़ी में वैदिक संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इस शिविर का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग को हमारी ख्याति प्राप्त संस्कृति से अवगत कराना तो है ही अपितु अन्य आयु वर्ग को प्रशिक्षित करना भी है।

ये भी पढ़ें – मतगणना केन्द्रों पर कूलर,पानी एवं मेडिकल की समुचित व्यवस्था होगी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी

समाज के मंत्री नरेंद्र राज बोहरा ने बताया कि शिविर को दो वर्गों रखा गया है जिसमें सौ से अधिक बालक -बालिकाओं और युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। आज शिविर के शुभारंभ में पंडित दीक्षित दत्त बोहरा,पंडित प्रीतम ओझा,पंडित सुरेन्द्र कुमार दवे,शास्त्री श्रेया मनावत और राजश्री ओझा आदि ने प्राथमिक तौर पर स्त्रोत स्तुतियों,संध्योपासना, तर्पण,ब्रह्मार्पणम विधी और पंचांग के सामान्य ज्ञान से अवगत करवाया। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माधव जोशी,उपाध्यक्ष रीतेश दवे,संयुक्त मंत्री ओमप्रकाश बोहरा,राजकुमार बोहरा,प्रदीप कुमार बहुरा भानु प्रताप बोहरा आदि ने व्यवस्थाओं में सहयोग किया।