शिक्षा मानव विकास की प्रथम कड़ी-मालवीय

शिक्षा मानव विकास की प्रथम कड़ी-मालवीय

शिक्षा मानव विकास की प्रथम कड़ी-मालवीय

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय पुलिस लाइन (इंग्लिश मीडियम) में नए सत्र का शुभारंभ

जोधपुर,महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय(अंग्रेजी माध्यम) के नए सत्र के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानाचार्य श्रावण मालवीय ने विद्यार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षा मानव के समग्र विकास की प्रथम व महत्वपूर्ण कड़ी है। ज्ञात रहे कि राजस्थान सरकार ने राजकीय माध्यमिक पुलिस लाइन को हाल ही में महात्मा गांधी राजकीय (अंग्रेजी माध्यम) विद्यालय में क्रमोन्नत एवं परिवर्तित किया था। जिसमें लॉटरी द्वारा विद्यार्थियों का चयन करके आज से शिक्षण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

शिक्षा मानव विकास की प्रथम कड़ी-मालवीय

इस अवसर पर स्टाफ के सभी सदस्यों ने नव प्रवेश एवं चयनित विद्यार्थियों को कुमकुम का टीका व माला पहनाकर स्वागत किया। प्रिन्सिपल मालवीय ने सभी नव व पूर्व पद स्थापित विषय अध्यापकों का भी परिचय छात्रों व अभिभावकों से करवाया। मालवीय ने विद्यालय की भावी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय स्थापना के उद्देश्य से सभी को अवगत करवाया।

छात्रों को विद्यालय मे अँग्रेजी माध्यम के अनूरूप सुविधाए उपलब्ध करवाने के लिए सभी अध्यापकों ने अभिभावकों व भामाशाहों का आह्वान किया। विद्यार्थियों ने बहुत ही रोचक तरीके से समाचारों की प्रस्तुति की जिस पर रेवत सिंह ने प्रत्येक न्यूज़ की व्याख्या की। दिनेश टाक शारीरिक शिक्षक ने विद्यार्थियों को खरगोश की एक कहानी द्वारा विद्यार्थियों को आज्ञाकारीता के गुण के महत्व को समझाया। उपस्थित अभिभावकों ने विद्यालय में हरसंभव योगदान देने के लिए प्रधानाचार्य को आश्वासन दिया। फयाज अहमद ने विद्यालय में संसाधनों रखरखाव पर प्रकाश डाला।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts