Sun to human foundation

2 जून से शुरू होगा 6 दिवसीय आयोजन

जीवन में बदलाव लेकर आता है नए दृष्टिकोण वाला शिविर

जोधपुर,2 जून से शुरू होगा 6 दिवसीय आयोजन।सम्यक आहार, सम्यक व्यायाम और सम्यक नौद के सूत्रों को यदि समझ लिया जाए और उसे आचरण में लाया जाए तो तमाम व्याधियों से तो मुक्ति मिलती ही है, साथ ही जीवन में सकारात्मक बदलाव से आनंदपूर्ण जीवन यात्रा शुरू हो जाती है,जो मनुष्य के वास्तविक लक्ष्य तक पहुंचने में सहायक बनती है।

सन टू ह्यूमन के संस्थापक परम आलय प्रेरित नए दृष्टिकोण बाले शिविरों से देश विदेश में अब तक आयोजित 350 से अधिक शिविरों में लाखों लोग लाभान्वित हुए हैं। खास बात ये है कि जोधपुर में यह शिविर चौथी बार आयोजित होने जा रहा है। इससे पहले दो बार रेलवे स्टेडियम में और एक बार बरकतुल्लाह स्टेडियम में ये शिविर आयोजित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें – आखलिया चौराहा के पास में मिला वृद्ध का शव

सन्न टू ह्यूमन की वरिष्ठ साधिका जोधपुर निवासी मां मैत्रेयी सागरिका मेहता ने बताया कि आगामी 2 से 7 जून तक रेलवे स्टेडियम में सुबह 6 से 8 बजे तक दो घंटे का यह 6 दिवसीय शिविर होगा। शिविर नि:शुल्क होगा, लेकिन इसके लिए पंजीयन आवश्यक है और पंजीयन करवाने वाले साधकों को एंट्री कार्ड लेना अनिवार्य होगा। गणना के उद्देश्य से एंट्री कार्ड का शुल्क पचास रुपए मात्र रहेगा।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में सन टू ह्यूमन इंदौर के प्रणेता परम आलय स्वयं यहां उपस्थित रहकर शिविरार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। शिविर के दौरान छोटे छोटे सूत्रों और प्रयोगों के माध्यम से यह बताया जाएगा कि हम तमाम बीमारियों को कैसे दूर कर सकते हैं,बढ़ा हुआ वजन डबल खाकर भी आसानी से कैसे कम किया जा सकता है। आयोजकों द्वारा इस शिविर में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें – कार में लादा गया 61 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद,चालक गिरफ्तार

डेमो द्वारा मिल रहा है अच्छा प्रतिसाद
मां मैत्रेयी ने बताया कि इस शिविर को लेकर गत एक माह में पूरे शहर में विभिन्न संस्थानों व समाजी के सहयोग से करीब सौ डेमो सत्र हो चुके हैं और अनवरत जारी हैं। इन डेमी सत्र का उद्द्देश्य अधिक से अधिक लोगों को जोडऩा है। सन टू ह्यूमन के साधकों की टीम के संयोजन में शहर के मोहल्लों,शिक्षण संस्थानों,सामाजिक संगठनों द्वारा डेमो सत्र आयोजित करवाएं जा रहे हैं। डेमो में साधकों द्वारा शिविर में भाग लेने की जानकारी दी जाती है। साथ ही पंजीयन प्रक्रिया व प्रवेश कार्ड औ सुलभ करवाए जा रहे हैं।