पत्रकारों को मुवावजे की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

पत्रकारों को मुवावजे की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

  • बनभूलपुरा घटना
  • पत्रकार कोर कमेटी ने सीएम, सीएस,डीजीपी और डीजी सूचना को भेजा ज्ञापन
  • कमिश्नर दीपक रावत ने दिया सहयोग का भरोसा
  • बनभूलपुरा घटना के प्रभावित और घायल पत्रकारों को तत्काल मुआवजा देने सहित पांच सूत्रीय मांग

हल्द्वानी,बनभूलपुरा घटना के प्रभावित पत्रकारों को त्वरित मुआवजे की मांग को लेकर विभिन्न पत्रकार संगठनों की कोर कमेटी ने पांच सूत्रीय ज्ञापन सीएम को भेजा है। इस ज्ञापन में सीएम से 8 फरवरी को बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाए जाने के समय हुए उपद्रव घटना के प्रभावित पत्रकारों को त्वरित मुआवजा दिए जाने की मांग की गई है। यह ज्ञापन आयुक्त दीपक रावत के माध्यम से भेजा गया है। आयुक्त ने पत्रकारों की भावना को सीएम तक पहुंचाने का भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें – भव्य समारोह के साथ राघवोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

मंगलवार को पत्रकार कोर कमेटी के संयोजक राहुल दरम्वाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने कुमाऊं आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में 8 फरवरी को बनभूलपुरा घटना की निंदा करने के साथ ही पीड़ित पत्रकारों को सम्मानजनक मुआवजा दिए जाने की माग की है। इसमें प्रशासन से संवेदनशीलता का परिचय देने की मांग की है। घटना के दिन कई पत्रकारों के वाहन,मोबाइल,कैमरे जलाए,चुराए व क्षतिग्रस्त किए गए। घटना के बाद पत्रकारों ने विभिन्न अस्पतालों में अपने स्तर पर इलाज कराया। इसका आज तक किसी भी पत्रकार को मुआवजा नहीं दिया गया है। पत्रकारों ने घायल पत्रकारों के इलाज में हुआ खर्च तथा क्षतिग्रस्त (जलाए अथवा चुराए गए) वाहनों का वास्तविक मुआवजा प्रदान करने की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें – सार्वजनिक स्थानों पर जुआ खेल रहे युवकों को पकड़ा

मंगलवार को देर सांय पत्रकार कोर कमेटी के संयोजक राहुल सिंह दरम्वाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने आयुक्त कुमाऊ को एक ज्ञापन सौंपा।
इस जापन में कहा गया है कि घटना के दिन कई पत्रकारों के वाहन मोबाइल कैमरे जलाए चुराए अतिग्रस्त किए गए। इस घटना के बाद पत्रकारों ने विभिन्न अस्पतालों में अपने स्तर पर इलाज कराया। इसका आज तक किसी भी पत्रकार को मुआवजा नहीं दिया गया है। पत्रकारों ने घायल पत्रकारों के इलाज में हुआ खर्च तथा क्षतिग्रस्त (जलाए अथवा चुराए गए) वाहनों का वास्तविक मुआवजा प्रदान करने की भी मांग की है।
कोर कमेटी ने राज्य सरकार द्वारा क्षतिग्रस्त वाहनों के बदले दिए जाने वाले वाहन मुआवजा के बाद नए वाहनों के पंजीकरण में परिवहन विभाग द्वारा लिए जाने वाला शुल्क राज्य सरकार की ओर से वहन करने के साथ ही प्रशासन द्वारा तैयार की गई घायल पत्रकारों की सूची कोर कमेटी को देने की भी मांग की है। इसके साथ ही प्रशासन और कोर कमेटी के पदाधिकारियों के बीच विचार विमर्श करने पर जोर दिया है।

यह भी पढ़ें – बदले मौसम में फिर घुली ठंडक, फागण में सर्दी का असर

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार गणेश पाठक,दीपक भंडारी,सुरेश पाठक, राजेश सरकार,संजय प्रसाद,संजय रावत,विनोद कुमार,गुरुमीत सिंह स्वीटी,कुलदीप रौतेला,दया जोशी, चंदन,पवन कुमार,वंदना आर्या,विनोद कांडपाल,पंकज सक्सेना,राहुल सिंह दरम्वाल सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts