बनभूलपुरा दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल गिरफ्तार

बनभूलपुरा दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल गिरफ्तार

  • पुलिस ने घेराबंदी कर दिल्ली किया गिरफ्तार
  • अब्दुल को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार रुपए का ईनाम की घोषणा

हल्द्वानी,बनभूलपुरा दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल गिरफ्तार।उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

डीजीपी अभिनव कुमार ने अब्दुल को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने शनिवार शाम हल्द्वानी में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बनभूलपुरा दंगा के मास्टर माइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- खेलकूद प्रतियोगिता राघोत्सव के अंतिम दिन हुए फाइनल मुकाबले

अब्दुल मलिक का पकड़ा जाना पुलिस की बड़ी कामयाबी है। 8 फरवरी को दंगे के बाद से वह फरार था। उसकी गिरफ्तारी के लिए छह टीमों का गठन किया गया था। पुलिस लगातार अब्दुल मलिक की तलाश में संभावित जगहों पर दबिश दे रही थी। दिल्ली, मुंबई, गुजरात,उत्तर प्रदेश एवं बिहार में भी पुलिस गई लेकिन उसका सुराग नहीं मिला। मीणा ने बताया कि अब्दुल मलिक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।अब्दुल के विदेश भाग जाने की आशंका के चलते नेपाल बार्डर के साथ ही अन्य जगहों पर आरोपी और उसके पुत्र अब्दुल मोइद के पोस्टर चस्पा कर दिये गए थे। केंद्रीय एजेंसियां भी सतर्क थी।

पुलिस अब उसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर पूरे मामले में पूछताछ करेगी। पुलिस ने अब्दुल मलिक के अलावा तीन अन्य दंगाई फुरकान,मोहम्मद सालिम और रईस उर्फ दत्तू को भी गिरफ्तार किया है। इन्हें मिलाकर पुलिस अबतक 82 दंगाईयों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि कुछ अन्य की अभी भी तलाश की जा रही है। विदित हो कि पुलिस बनभूलपुरा स्थित अब्दुल मलिक के घर की कुर्की कर चुकी है। इसके अलावा बनभूलपुरा दंगे में अब्दुल मलिक को मुख्य दोषी मानते हुए संपत्ति को हुए नुकसान के बदले में 2.44 करोड़ का वसूली नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts