भव्य समारोह के साथ राघवोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

भव्य समारोह के साथ राघवोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

  • राज्यसभा सांसद ने नई तकनीकी को शिक्षा में समावेश के दिए सूत्र
  • जोशी ने भारत को महाषक्ति बनाने हेतु बताई छात्रों की अहम भूमिका

जोधपुर,भव्य समारोह के साथ राघवोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न। सोमवार को राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय जोधपुर में 20 फरवरी से चल रहे खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का भव्य समापन समारोह का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में संस्थान के लगभग 600 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिसमें क्रिकेट,कबड्डी, वॉली बॉल,खोखो,रस्सा-कस्सी,बैडमिन्टन, टेबल टेनिस,शतरंज,कैरम व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 100 मी., 800 मी.,भाला फेंक,गोला फेंक,तश्तरी फेंक इत्यादि के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकल गायन, समूह गायन,एकल एवं समूह नृत्य, रंगोली,पोस्टर,लघु नाट्य अन्ताक्षरी, रामायण आधारित प्रश्न मंच,महा पुरूषों की जीवनी,भाषण इत्यादि में लगभग 250 विजेता व उप विजेता को स्मृति चिन्ह,मेडल व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। इस भव्य समापन समारोह में राज्य सभा सांसद
राजेन्द्र गहलोत मुख्य अतिथि व सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी, महेन्द्र मेघवाल जिला मंत्री विषिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वति एवं भगवान रामलला को माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

यह भी पढ़ें – प्रख्यात गज़ल गायक पंकज उधास नही रहे

मुख्य अतिथि राजेन्द्र गहलोत ने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए आयोजित इस खेल-कूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि एक अच्छे व्यक्ति व अच्छे नागरिक बन देश की सेवा करें।उन्होनें एनसीसी के कैडेट्स का बहुमान करते हुए देश के लिए उनके समर्पण की सराहना की एवं भविष्य में नई तकनीकी को पाठ्यक्रमों में समलित करने के लिए संदेश दिया। विषिष्ट अतिथि देवेन्द्र जोशी ने डिप्लोमा छात्रों को तकनीकी रूप से दक्ष व कौशल प्राप्त कर देश को विकसित भारत बनाने में भूमिका निभानें का आग्रह करते हुए विश्व की तीसरी बड़ी शक्ति बनाने में अहम भूमिका निभाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें – इंंफ्रास्टक्चर कंपनी पर रेड,दस अलग अलग ठिकानों पर कार्यवाही

पुरस्कार वितरण समारोह में संस्था प्रधान अंशु सहगल ने छात्रों के उत्कृष्ट व अनुशासीत प्रदर्शन की सराहना करते हुए आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाऐं दी। संस्था प्रधान ने प्रतियोगिता को सम्पन्न व सफल आयोजन के लिए संस्थान के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के अमूल्य योगदान के लिए आभार प्रकट किया व धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें – सात लाख की नगदी व दस तोला सोना चोरी कर ले गए

संचालन टीआर राठौड़,डॉ.चन्द्रेष शर्मा व डॉ.शालिनि गर्ग ने किया। कार्यक्रम में आईडीएफसी फस्ट बैंक के मैनेजर गिरीष परिहार,संस्था के सहायक लेखाधिकारी कन्हैयालाल सुखानी, सस्था के गायक डॉ.मुरलीधर वर्मा, तीन एनसीसी के कैडेट्स जिन्होने राष्ट्रीय परेड में भाग लिया। शिक्षा विभाग से समस्त शारीरिक शिक्षकों जिन्होने प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका निभाई को सम्मानित कर पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह की सम्पूण सुव्यवस्था डॉ.चन्देष शर्मा, मनीष हासानी,पुनीत हिरानन्दानी, नितिन माथुर,जितेन्द्र निर्वाण व छात्र प्रतिनिधियों ने विषेश सुनियोजित ढ़ंग से सम्पादित की। संस्थान की समस्त महिला प्रभारियों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम को बहुत आलौकिक प्रस्तुतियों,सुंदर सजावटों व भव्य रंगोलियों के द्वारा सुशोभित कर सम्पन्न किया। इस पर प्राचार्य अंषु सहगल ने खुषी जाहिर करते हुए सभी को बधाई दी। अंत में समस्त प्रभारियों,अधिकारियों,कर्मचारियों व कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए डॉ. अजय माथुर ने धन्यवाद प्रेषित किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts