electricity-workers-on-the-path-of-movement-for-old-pension-joshi

ओल्ड पेंशन के लिए विद्युत कर्मचारी आंदोलन की राह पर -जोशी

सभी श्रम संगठनों की बुलाई बैठक

जोधपुर,प्रांतीय विद्युत मण्डल मज़दूर फेडरेशन राजस्थान इंटक के पदाधिकारियों व इंटक से सम्बन्धित विद्युत निगमो की यूनियनो के अध्यक्ष व महामंत्रियों की एक आपात बैठक गुरुवार को फेडरेशन के अध्यक्ष बजरंग लाल मीणा ने की अध्यक्षता
तथा रमेश व्यास (सेकेट्री जनरल राजस्थान इंटक एवं मुख्य सरंक्षक फेडरेशन)के मुख्य आतिथ्य में मज़दूर मैदान में बैठक आयोजित हुई जिसमें फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष जगदीश गुप्ता,उमेद सिंह राठौड,फेडरेशन के महामंत्री रामावतार स्वामी,फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल मंडलदत्त जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष सुल्तान सिंह व श्यामसुंदर शर्मा, फेडरेशन के कोषाध्यक्ष शिवनारायण पुरोहित, वरिष्ट नेता सज्जन सिंह बंब,महेन्द्र सिंह,गोरधन सिंह इत्यादि विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्तिथ थे।

ये भी पढ़ें- दो दिवसीय द्वितीय मारवाड़ी हॉर्स शो रणसी गांव में शुभारंभ

यह जानकारी फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल मंडल दत्त जोशी ने जयपुर से लोटते समय दी। उन्होंने बताया कि पांचों विद्युत निगमो के श्रमिकों की वाजिब विलंबित मांगों को लेकर पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों ने नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि हमे जल्द ही आंदोलन करना चाहिए।

इस अवसर पर फेडरेशन के सेक्रेटेरी जनरल मंडल दत्त जोशी ने उपस्थित पदाधिकारियों को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि ओल्ड पेंशन विद्युत कर्मचारियों को जल्द मिलनी चाहिए यह हमारा हक़ है जिसे प्राप्त करने हेतु हमे फेडरेशन के नेतृत्व में सभी श्रम संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन करना चाहिए जिसका सभी ने हाथ उठाकर समर्थन किया तथा 6 जनवरी को इस बाबत बैठक जयपुर मे रखी गई है जिसमें सभी श्रम संगठनों को आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पहली बार होगा बाइक राइडरों का सम्मान

आज की बैठक मे भरतपुर से प्रेमी जाट,बाड़मेर से जितेंद्र राठी,कोटा से बाबूलाल धाप,हेमराज नागर,जोधपुर से पुखराज साँखला,देवेंद्र सिंह, सिरोही से बाबूलाल पांचाल, रेवदर से मनोज वैष्णव,जयपुर से गिरिराज पारिक,सुभाष बिजानिया,हरि ओम कायत, सुमित तिवारी,नरेश कंसारा, अभय सिंह,गौरव सिंह, बीकानेर से अशोक पुरोहित,महेंद्र देवड़ा,सूरतगढ़ से लक्ष्मी सुथार,उदयपुर से राम भरोसे मीणा,पाली से राजेश कुमार,सीकर से रणवीर सिंह लाखनी,अलवर से हेमचंद पांचाल साथियों सहित आए थे।

प्रमुख मांग

ओल्ड पेंशन लागू की जाए,इंटर डिस्कॉम स्थानांतरण स्कीम लागू की जाए,अनुकम्पा के आधार पर नियुक्त कर्मचारियों को शैक्षणिक योग्यता के आधार पर कनिष्ठ लिपिक बनाया जाए,आईटीआई योग्यता धारक तकनीकी कर्मचारियों का पदनाम टेक्नीशियन प्रथम,टेक्नीशियन द्वितीय,टेक्नीशियन तृतीय करते टाईम बाउंड पदोन्नति की जाए, इंजीनियरिंग सुपरवाईजर व कम्युनिकेशन सुपरवाईजर हेतु पदोन्नति चैनल बनाया जाए तथा सीनियर ईएस,सीनियर सीएस के पद सृजित किए जांए तथा ईएसआर 84 के तहत सभी सुविधाएँ दी जाए, समय पर पदोन्नति की जाए,राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश अक्षरसः लागू किए जाए।

बैठक के प्रारंभ मे विद्युत श्रमिकों के हितेषी व फेडरेशन के पूर्व महामंत्री मोहन सिंह भाटी को श्रद्धांजलि दी गई तथा फेडरेशन के महामंत्री रामावतार स्वामी ने श्रमिकों की वाजिब मांगो से अवगत कराते हुए 11 सूत्रीय माँग पत्र के बारे मे बताया। बैठक का संचालन फेडरेशन के महामंत्री रामावतार स्वामी ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews