जोधपुर, कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नगर निगम अधिकारियों, कर्मचारियों एवं स्वच्छता सिपाहियों के साथ ही अग्निशमन टीम प्रभारी जयसिंह और लोकेश गोठवाल की टीम कोरोना के संक्रमण काल में कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम कर रही है। प्रतिदिन अलग-अलग जगहों पर अग्निशमन वाहनों के माध्यम से सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे कर संक्रमित क्षेत्र को डिसइनफेक्टेड किया जा रहा है।

sodium-hypochlorite-spraying

नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि पिछले करीब एक महीने में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ा है और कई इलाकों में काफी अधिक कोरोना मरीज सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि सोडियम हाइपो क्लोराइट के छिडक़ाव करने से कोरोना संक्रमण रोकने में मदद मिलती है।

प्रतिदिन चार गाडिय़ों के माध्यम से मेडिकल कॉलेज से संबंधित अस्पताल, सीएससी, पीएससी, मोक्ष धाम, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, बस स्टैंड,सब्जी मंडी व अधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव कर रहे हैं। सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिडक़ाव के लिए नगर निगम उत्तर के कंट्रोल रूम नंबर 0291-2655652 पर फोन किया जा सकता है।

नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि इन दिनों में एक दर्जन से अधिक आगजनी की बड़ी घटनाएं हुई है। अग्निशमन टीम प्रभारी जय सिंह और लोकेश के नेतृत्व में इन घटनाओं पर भी फायर कर्मचारियों ने क्विक रिस्पांस किया और मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रित किया। उन्होंने बताया कि सभी दमकल कर्मचारियों पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कार्य को अंजाम देने में जुटे हैं।