कड़ी सुरक्षा में चुनाव,4 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

  • लोकसभा चनाव-2024
  • पुलिस कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेेंटर में गूगल मैप पर पुलिसिंग लोकेशन :
  • समस्या होने पर मिलेगी तत्काल जानकारी

जोधपुर,कड़ी सुरक्षा में चुनाव, 4 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर दी है। पुलिस की निगरानी में पूरी सख्ती और कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव होंगे। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस के अलावा दूसरे जिलों और राज्य की टीमों को भी शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाने के लिए बुलाया है। पुलिस जाब्ते के अलावा बूथों पर ड्रोन और सीसीटीवी की निगरानी भी संदिग्धों पर रहेगी।

यह भी पढ़ें – ज़िला निर्वाचन अधिकारी की अधिकाधिक मतदान की अपील

एडीसीपी (मुख्यालय) नरपत सिंह ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए कमिश्नरेट क्षेत्र में 4 हजार के आसपास पुलिसकर्मियों और एक हजार होमगार्ड के जवानों का जाब्ता अलग-अलग बूथों पर तैनात रहेगा। इसके अलावा बीकानेर,नागौर, दूरसंचार मुख्यालय और एसडीआर एफ की भी पुलिस भी बुलाई गई है। साथ ही हिमाचल प्रदेश की सशस्त्र बल की रिजर्व बल की बटालियन की 7 कंपनियां और एक बीएसएफ के जवान लगेंगे।

उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव में पुलिस कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर पर गूगल मैप पर पुलिस के जवानों अधिकारियों के मोबाइल सर्विलांस पर रहेगी। जिनके द्वारा पल पल की जानकारी गूगल पर मिल जाएगी। किसी क्षेत्र में समस्या होने पर तत्काल सूचना देकर नजदीक जो भी यूनिट होगी वहां तक पहुंच जाएगी और किसी प्रकार की समस्या को तत्काल सुलझा लेगी। थानाधिकारी के साथ जवानों के मोबाइल और अन्य अधिकारियों के मोबाइल गूगल से जुड़े रहेंगे। जिसकी जानकारी एवं लोकेशन का पूरा पता चलता रहेगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews