हैंडीक्राफ्ट के बाद टैक्सटाइल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जोधपुर, बासनी औद्योगिक क्षेत्र के प्रथम चरण में हैण्डीक्राफ्ट की एक फैक्ट्री में शनिवार देर रात 2.30 बजे भीषण आग लग गई। आग ने उसी परिसर में टैक्सटाइल फैक्ट्री और कार रिपयेरिंग के एक वर्कशॉप को भी चपेट में ले लिया। नगर निगम की दस दमकलों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी जयसिंह चौहान ने बताया कि रात करीब 2.30 बजे प्रथम चरण स्थित टैक्सटाइल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली।

टैक्सटाइल परिसर में हैण्डीक्राफ्ट की फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। वहां रखा हैण्डीक्राफ्ट का तैयार व कच्चा माल चपेट में आ गया। देखते ही देखते लपटें आसमान छूने लगी। हवा की वजह से लपटों ने पास स्थित टैक्सटाइल फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। वहां रखे ज्वलनशील तरल पदार्थ से भरे ड्रम चपेट में आ गए और आग भीषण हो गई।

पास ही कार रिपयेरिंग का वर्कशॉप को भी आग से खासा नुकसान पहुंचा। बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी भी मौके पर आईं और स्थिति नियंत्रित करने के प्रयास में जुट गईं। बासनी व शास्त्रीनगर से दमकलों के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी व अन्य दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। फिर नागौरी गेट स्थित अग्निशमन केन्द्र से भी दमकलों को मौके पर बुलाया गया। करीब दस दमकलों ने कई फेरे लगाकर सुबह साढ़े छह बजे आग पर काबू पाया। तब तक दोनों फैक्ट्रियों का खासा नुकसान हो चुका था। अग्निशमन कर्मचारियों को अंदेशा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी हो सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *