सादगी से मनाई महावीर जयंती, रक्तदान किया

जोधपुर, भगवान महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक महोत्सव रविवार को सादगी से मनाया गया। जन्म कल्याण समिति के सलाहकार कानराज मोहनोत व मिठूलाल डागा ने बताया भगवान महावीर जयंती पर उनके सिद्धान्तों व संदेशों का पालन करते हुए परोपकार के कार्य किए गए। सीमित मात्रा में जूनी मंडी स्थित भगवान महावीर स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना की गई तथा विभिन्न समितियों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर दान पुण्य किया गया।

अध्यक्ष शरद सुराणा व सचिव मितेश जैन ने बताया कि महावीर जयंती पर 24 सधार्मिक परिवारों को सहयोग तथा गौशालाओं तथा पशु-पक्षियों के लिए सेवा कार्यक्रम किए गए। रक्तदान संयोजक तरुण कटारिया ने बताया कि अलग-अलग ब्लड बैंकों में समिति सदस्यों ने रक्तदान किया। भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव समिति द्वारा भगवान महावीर जन्म कल्याण के अवसर पर महात्मा गांधी अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जैन समाज के युवाओं ने बढ़-चढक़र रक्तदान में भाग लिया।

भगवान महावीर स्वामी जन्म कल्याण महोत्सव समिति के सचिव मितेश जैन ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए इस बार बड़े स्तर पर कोई धार्मिक आयोजन नहीं किया गया। समिति के प्रवक्ता प्रवीण सुराणा ने बताया कि जीव दया कार्यक्रम के तहत विभिन्न गौशालाओं में गायों के लिए हरे चारे की गाडिय़ां भेजी गई। सिवांची ओसवाल संस्थान जोधपुर के अध्यक्ष प्रकाश जीरावला ने बताया कि भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक दिवस पर विभिन्न गौशालाओं में चारा, बंदरो, श्वानों मछलियों, चीटियां के लिए भी भिन्न- भिन्न स्थानों पर जाकर खाद्य सामग्री वितरित की गई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *