राष्ट्र निर्माण के लिए संस्कारों की पालना जरूरी-योगेंद्र कुमार

राष्ट्र निर्माण के लिए संस्कारों की पालना जरूरी-योगेंद्र कुमार

  • श्याम भक्ति सेवा संस्थान का मकर संक्रांति पर मानव सेवा कार्यक्रम
  • बाल बसेरा संस्थान के बच्चों को पहनाए स्वेटर
  • तिल के व्यंजन खिलाकर मनाई मकर संक्रांति

जोधपुर,राष्ट्र निर्माण के लिए संस्कारों की पालना जरूरी-योगेंद्र कुमार।सामाजिक सरोकार और श्याम भक्ति को समर्पित श्याम भक्ति सेवा संस्थान की ओर से मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को जोधपुर के बाल बसेरा संस्थान में बच्चों को तिल के व्यंजन खिलाने के साथ स्वेटर पहनाए गए। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक योगेंद्र कुमार ने बच्चों से संस्कार विषय पर संवाद करते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए संस्कारों की पालना पर जोर दिया। श्याम भक्ति सेवा संस्थान के सचिव राजकुमार रामचंदानी ने बताया कि संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत की अध्यक्षता में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक योगेंद्र कुमार थे।

यह भी पढ़ें – आओ खुशियां बांटे जरूरतमंद बच्चों को दें सहयोग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत घोष और राजस्थान पुलिस सेवा की अधिकारी चंचल मिश्रा विशिष्ट अतिथि थी। बाल बसेरा संस्थान के अध्यक्ष दिनेश जोशी और सचिव भावना जोशी के विशेष सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में बाल बसेरा परिवार के बच्चों को स्वेटर और जैकेट पहनाए गए। इस अवसर पर सूर्य भगवान की पूजा अर्चना करने के साथ तिल से बना केक भी काटा गया। प्रारंभ में संस्थान के अध्यक्ष मोनिका प्रजापत, सचिव राजकुमार रामचंदानी, कार्यकारिणी सदस्य लक्की गोयल, हेमंत लालवानी और कृष्णा गौड़ ने अतिथियों का स्वागत किया। संस्थान से जुड़े मोहित हेड़ा,कविता श्रीवास्तव, मनीष गहलोत,दिलीप मेहता,रमेश खंडेलवाल,प्रियंका बोराणा,रजत गौड़,बिंदू टाक,रश्मि जांगिड़,विदिशा जांगिड,रामजीवन जाखड़,प्रदीप चौधरी,आशा कच्छवाहा व गौतम उपाध्याय का विशेष रूप से सहयोग रहा। इस अवसर पर बाल बसेरा के अध्यक्ष दिनेश जोशी और सचिव भावना जोशी का उनके द्वारा दी गई विशेष सेवाओं के लिए अभिनंदन किया गया। वरिष्ठ समाजसेवी रतन सिंह गहलोत,प्रतिभा गहलोत,नगेंद्र सोलंकी,अर्चना जोशी,पूजा भाटी, नितिन आचार्य,जितेंद्र राजपुरोहित, प्रदीप प्रजापत,मनीष प्रजापत,सुमित मांहेश्वरी,जितेंद्र मालवानी,ललिता शर्मा,मंजू प्रजापत,अभिषेक चौहान व अन्य सदस्य मौजूद थे। अंत में सचिव राजकुमार रामचंदानी ने धन्यवाद व्यक्त किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts