जोधपुर रेलवे स्टेशन को मिले 5 मोबाइल यूटीएस सिस्टम डिवाइस

  • एचएचटी सिस्टम ब्लूटूथ प्रिंटर से कनेक्ट होगा
  • एम-यूटीएस सिस्टम अनरिजर्व्ड टिकट बुक करने की व्यवस्था
  • यात्रियों को लंबी कतारों में लगने की जरूरत नहीं

जोधपुर,जोधपुर रेलवे स्टेशन को मिले 5 मोबाइल यूटीएस सिस्टम डिवाइस।उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल को यात्रियों की सुविधा हेतु 5 एम- यूटीएस सिस्टम दिए गए हैं। यह डिवाइस मुख्य रेलवे स्टेशन पर इस्तमाल किए जा रहे हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा ने बताया कि अनरिजर्व्ड टिकटों पर यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रधान कार्यालय से5 एम-यूटीएस डिवाइस जोधपुर मंडल को दिए गए हैं। यह डिवाइस एचएचटी टैब के साथ में प्रिंटर डिवाइस से कनेक्ट होंगे। स्टेशन पर बुकिंग काउंटर या यूटीएस काउंटर पर अधिक भीड़ होने पर रेलवे बुकिंग स्टाफ के सुपरवाइजर द्वारा यात्रियों के पास जाकर भीड़ को कम करने के लिए अनारक्षित टिकट दिया जाएगा। ऐसे यात्री लंबी कतारों में लगने की बजाय मोबाइल यूटीएस से टिकट हासिल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें – अशोक उद्यान के सामने दिनदहाड़े युवक से पांच लाख से भरा बैग लूटा

उन्होंने बताया कि मुख्यत: यूटीएस काउंटरो पर अधिक भीड़ हो जाती है तो उस लाइन में भीड़ कम करने के लिए रेलवे स्टाफ अपना सिस्टम डिवाइस ले जाकर वहां यात्रियों को आसानी से टिकिट दे सकता है। यह डिवाइस एक बार में 150 अनारक्षित टिकट प्रिंट कर सकता है। बताया कि अब स्टेशन पर होली तथा मुख्य त्योहारों और मेलों पर अधिक भीड़-भाड़ होने पर इस डिवाइस से यात्रियों को समय की बचत के साथ टिकट मिल पाएगा। इससे लोगों का समय बचेगा और काउंटरों पर भीड़ में भी कमी आएगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews