अशोक उद्यान के सामने दिनदहाड़े युवक से पांच लाख से भरा बैग लूटा

  • युवक ने लिए थे क्रिप्टो करेंसी के बदले लिए पांच लाख
  • सोची समझी साजिश के साथ बैग लूट ले गए बदमाश
  • देर रात तक तीन गिरफ्तार,कार जब्त

जोधपुर,अशोक उद्यान के सामने दिनदहाड़े युवक से पांच लाख से भरा बैग लूटा। शहर के अशोक उद्यान के सामने शनिवार को दिनदहाड़े एक युवक से बदमाशों ने पांच लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। युवक क्रिप्टो करेंसी का अमाउंट लेने पहुंचा था। रुपए गिन रहा था तब कार सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। लूट की घटना से हरकत में आई पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी करवाई। तब कार को पुलिस ने खेजड़ला के आसपास पकड़ लिया। कार में सवार तीन लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। तीन अन्य की पहचान के साथ तलाश की जा रही है। देर रात तक पुलिस इस बारे में तफ्तीश में जुटी हुई थी।

यह भी पढ़ें – धारदार हथियार के साथ चार युवकों को पकड़ा

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि जानकीनगर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी विकास मेवाड़ा क्रिप्टो का काम करता है। आज दिन में उसे किसी शख्स ने कॉल कर क्रिप्टो के बदले में रुपए देने की बात की। यह बात वाया मीडिया किसी से हुई थी। तब वह अपनी बाइक लेकर अशोक उद्यान के सामने पहुंचा। जहां एक बाइक पर दो युवक आए थे। विकास ने उनमें से किसी के एकाउंट में किप्टो करेंसी को ट्रांसफर किया था। बदले में बाइक सवार युवकों ने उसे पांच लाख रुपए से भरा बैग दिया था।

थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि विकास मेवाड़ा रुपए गिनने लगा था। तब बाइक सवार युवकों ने अपने साथियों को जो पहले से ही वहां पर एक कार में सवार थे। वे वहां पहुंचे और विकास के हाथ से बैग को छीन कर ले गए। थाने के नजदीक हुई इस लूट की वारदात से पुलिस भी सकते में आ गई। लूट की सूचना के साथ तत्काल नाकाबंदी करवायी गई। कार रंग एवं हुलिया के आधार जिला पश्चिम में नाकबंदी करवाई गई।

यह भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव की घोषणा

खेजड़ला के पास कार सवार आए पकड़ में
पुलिस की जिले भर में नाकाबंदी के साथ बदमाशों की तलाश में पुलिस लगी रही। तब खेजड़ला के पास में कार को पुलिस ने रुकवाया और उसमें सवार तीनों युवकों को पकड़ा। कार में युवकों के पास मेें रुपयों से भरा बैग मिल गया।

इन्हें किया गया गिरफ्तार
थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि पुलिस ने देर रात तक तीन युवकों फिटकासनी निवासी बंटी पुत्र ओमा राम विश्रोई,दिनेश पुत्र हरदेव राम विश्नोई एवं विष्णु पुत्र थानाराम विश्रोई को हिरासत मेें लेकर पूछताछ आरंभ की है। इनके तीन अन्य साथियों के बारे मेें जानकारी जुटाने के साथ तलाश की जा रही है।

किसके खाते में क्रिप्टो ट्रांसफर की, पड़ताल जारी
थानाधिकारी दवे ने बताया कि विकास ने किसके खाते में क्रिप्टो को ट्रांसफर किया इसका पता लगाया जा रहा है। वारदात में अभी तक छह लोगों का हाथ होना सामने आया है। दो बाइक पर आए थे,बाकी चार लोग कार मेें थे। इस बारे में विकास मेवाड़ा की तरफ से लूट का प्रकरण दर्ज करवाया गया है। मामले में अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews