in-the-car-pickup-collision-the-iron-bar-across-the-drivers-chest

कार-पिकप भिड़ंत में चालक के सीने के आरपार हुआ लोहे का सरिया

  • एम्स में ऑपरेशन कर निकाला सरिया
  • चालक की स्थिति गम्भीर

नैनीताल,उत्तराखंड में दिल दहलाने वाला हादसा हो गया। सड़क हादसे में एक युवक के सीने को चीरते हुए लोहे का सरिया आरपार निकल गया। हादसा जिले में गरमपानी के सुयालबाड़ी नाले के पास हुआ। इस दिल दहलाने वाली इस सड़क दुर्घटना में गंभीर घायल युवक का एम्स में ऑपरेशन किया गया। ऋषिकेश एम्स में डॉक्टरों की टीम ने चार घंटे के जटिल ऑपरेशन के बाद युवक के सीने से सरिया निकाला। युवक की हालत गम्भीर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा -हल्द्वानी हाईवे पर सुयालबाड़ी के पास गुरुवार को दिल दहलाने वाला हादसा हुआ। इस हादसे में एक पिकप और शिक्षिकाओं को लेकर जा रही कार की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। जिसके बाद पिकप सड़क से नीचे निर्माणाधीन पुलिया पर जा गिरी। पिकप चालक के सीने को चीरता हुआ एक 5 एमएम का सरिया आर-पार हो गया। हादसे में पिकप चालक लमगड़ा निवासी मोहित कुमार (18) पुत्र किशन राम बुरी तरह घायल हो गया।

ये भी पढ़ें- हत्या के मुख्य आरोपी अजयपाल के साथी को जैसलमेर खुली जेल से पकड़ा

5 एमएम का लोहे का सरिया उसकी छाती को चीरते हुए आर-पार हो गया। घायल को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुयालबाड़ी ले जाया गया जहां पर चिकित्साधिकारी सत्यवीर, डॉ.राहुल टम्टा,नर्सिंग स्टॉफ कमलेश आदि ने प्राथमिक चिकित्सा की। जिसके बाद घायल की गम्भीरता को देखते हुए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया। मोहित को गंभीर स्थिति में हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल लाया गया जहां सर्जरी और मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की टीम मोहित के इलाज में जुटी,जिसके बाद डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद मोहित की नाजुक हालत को देखते हुए तुरंत ऋषिकेश एम्स के लिए रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में अवैध खनन बना काली कमाई का जरिया

यहां बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की बानगी देखने को मिली। जब सीने में सरिया लिए मोहित करीब 2 से 3 घंटे एंबुलेंस इंतजार में जिंदगी मौत की जंग लड़ता रहा, इस दौरान परिजन में कोहराम मचा रहा वे रोरो कर अपने जवान बेटे की जान बचाने के लिये एम्बुलेंस बुलाने की गुहार लगाते रहे। जान बचाने के लिए एक-एक पल कीमती था,करीब 2 घंटे इंतजार के बाद एंबुलेंस आई और तब याद आया कि ऑक्सीजन सिलेंडर भी खाली है। जिसके बाद आनन-फानन में कर्मचारी ने ऑक्सीजन सिलेंडर बदला तब जाकर मोहित को एंबुलेंस में शिफ्ट कर ऋषिकेश के लिए भेजा गया। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ अरुण जोशी ने बताया रात करीब साढ़े आठ बजे मोहित को हाईटेक एंबुलेंस से ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया था। रात करीब डेढ़ बजे एंबुलेंस ऋषिकेश एम्स पहुंची। जहां, डॉ. मधुर उनियाल के नेतृत्व में एक टीम ने ऑपरेशन शुरू किया। करीब चार घंटे चले ऑपरेशन के बाद मोहित के सीने से सरिया निकाला गया। ऑपरेशन सफल रहा है लेकिन मोहित की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews