father-and-son-cheated-1-20-crores-in-the-name-of-investing-in-shares

शेयर में निवेश के नाम पर बाप बेटे ने की 1.20 करोड़ की ठगी

परिचित और उसके दोस्तों को चपत लगाकर जोधपुर छोड़ भागे

जोधपुर,शहर के बासनी स्थित रामेश्वर नगर जनता कॉलोनी में रहने वाले बाप बेटे ने मिलकर कुछ लोगों को शेयर में निवेश के नाम पर डिमेट खाता खुलवाने का झांसा देकर 1.20 करोड़ रुपयों की ठगी कर चंपत हो गए। पीडि़त ने अब कुड़ी भगतासनी थाने में मामला दर्ज कराया है। फरार बाप बेटे की पुलिस तलाश कर रही है। इस बारे में धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज हुआ है। कुड़ी भगतासनी पुलिस ने बताया कि 6 आर 433 निवासी विशाल गुर्जर पुत्र विनोद कुमार गुर्जर ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि रामेश्वरनगर जनता कॉलोनी निवासी सूर्यप्रकाश व्यास उसका परिचित था। दोनों मेें अच्छी पहचान होने से घर पर आना जाना भी था।

ये भी पढ़ें- चोर समझ जिस युवक को पीटा उसकी मौत

अक्टूबर 21 में सूर्यप्रकाश के पिता रामकिशोर ने उसे घर पर बुलाया था और पुत्र सूर्यप्रकाश के शेयर बाजार के कारोबार की जानकारी दी। कहा कि वह अच्छा मुनाफा कमाता है और कई कंपनियों से आईपीओ के जरिए निवेश करता है। वह भी शेयर बाजार में निवेश कर 20-25 प्रतिशत लाभांश तक कमा सकता है और उसका एक डिमेंट खाता भी खोल दिया जाएगा। इस झांसे में आए विशाल गुर्जर की तरफ से नंवबर 21 में शेयर बाजार में निवेश किया गया। बाद मेें उसे उसके दोस्तों को भी इसमें शामिल करने के लिए बाप बेटे ने मिलकर उकसाया। परिवादी का कहना है कि उसके साथ में दोस्तों ने भी मिलकर तकरीबन 1.20 करोड़ का निवेश कर डाला। जो नंवबर 21 से लेकर अगस्त 22 तक किया गया। मगर बाद में पता लगा कि उनके साथ ठगी हुई है।

ये भी पढ़ें- रुपए खुले कराने के बहाने दुकान से मोबाइल चुराने वाला युवक गिरफ्तार

रुपए निवेश के बाद बाप बेटे को रुपयों और लाभांश के बारे में जानकारी चाही तो वे टालमटोल जवाब देने लगे। उनके घर गए तो वह जोधपुर छोडक़र भाग गए। अप्रेल 23 को एक बार मुलाकात हुई तो उन्होंने पांच पांच लाख के चेक भी दिए जो फर्जी निकले। मगर इसके बाद फिर बाप बेटा फरार हो गए और फोन बंद कर डाला। घटना को लेकर कुड़ी पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। जांच थानाधिकारी सुमेरदान की तरफ से की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews