110 किमी की स्पीड से दौड़ी इलेक्ट्रिक स्पेशल

110 किमी की स्पीड से दौड़ी इलेक्ट्रिक स्पेशल

  • राइकाबाग-मकराना दोहरी लाइन
  • जोधपुर से मकराना के बीच 191 किमी रूट की डबल लाइन पर इलेक्ट्रिफिकेशन हुआ पूरा
  • मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के बीच भी इलेक्ट्रिफिकेशन पूरा

जोधपुर,110 किमी की स्पीड से दौड़ी इलेक्ट्रिक स्पेशल। उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल ने रेल विद्युतीकरण कार्य की दिशा में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करते हुए राइकाबाग से मकराना रेलवे स्टेशनों के बीच दोहरी लाइन के विद्युतीकरण का कार्य पूरा करवा लिया है। शुक्रवार को इस ट्रैक पर इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन से 110 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से सफल रन ट्रायल भी कर लिया गया। इसके साथ ही जोधपुर से मकराना के बीच 191 किमी लंबे मार्ग पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने पर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने इस कार्य में जुटे अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है। इधर मेड़ता रोड-मेड़ता सिटी रेल मार्ग पर भी विद्युतीकरण कार्य पूरा करवा लिया गया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन, निर्माण विभाग व जोधपुर मंडल के अधिकारियों के साथ प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश मोहन ने शुक्रवार को निरीक्षण दौरे के तहत इस मार्ग पर विद्युतीकरण कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ चरणबद्ध तरीके से मकराना-मेड़ता रोड,मेड़ता रोड- मेड़ता सिटी और मेड़ता रोड से राइकाबाग रेलवे स्टेशनों पर विद्युतीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मेड़ता रोड रेलवे स्टेशन पर जोनल,निर्माण विभाग व जोधपुर मंडल के अधिकारियों के साथ जोधपुर मंडल पर विद्युतीकरण कार्यों की समीक्षा बैठक भी ली। बाद में उन्होंने मेड़ता सिटी,मेड़ता रोड,जोगीमगरा,गोटन,खारियाखंगार,उम्मेद,असारानाडा,जाजीवाल, जोधपुर कैंट और राइकाबाग रेलवे स्टेशनों पर समपार फाटकों,पुलों,नॉन इंटरलॉक फाटकों,विद्युतीकरण कार्यों, यात्री सुविधाओं,सुरक्षा मानकों इत्यादि का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें – मालिक कार्यालय में था,ड्राइवर कार से 22.50 लाख लेकर चंपत

ये अधिकारी थे निरीक्षण में साथ
विद्युतीकरण कार्यों के निरीक्षण व इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन से स्पीड रन ट्रायल के दौरान प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश मोहन के साथ मुख्य बिजली इंजीनियर(निर्माण) विश्वेश्वर दयाल,मुख्य बिजली इंजीनियर (कर्षण) जगदीश चौधरी,अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर (कर्षण)प्रवीण चौधरी,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा सहित अनेक अधिकारी, सुपरवाइजर व कर्मचारी थे।

यह भी पढ़ें – परिवार के लोग सोते रहे,चोर 52 हजार रुपए चुरा ले गए

इस साल जुलाई में पूरा हुआ था इकहरा इलेक्ट्रिफिकेशन
उल्लेखनीय है कि जोधपुर मंडल पर चल रहे विद्युतीकरण कार्य के तहत इस रेल खंड पर इसी वर्ष जुलाई में मेड़ता रोड-पीपाड़ रोड तथा सितंबर में पीपाड़ रोड-राइकाबाग रेल मार्ग का विद्युतीकरण कार्य पूरा करवा लिया गया था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts