रोमांचित कर रहा है रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का मॉडल

रोमांचित कर रहा है रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का मॉडल

अनगिनत मोबाइल में कैद हुई नए स्टेशन भवन की प्रतिकृति

जोधपुर,रोमांचित कर रहा है रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का मॉडल।उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का यहां पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिप उत्सव में रखा गया मॉडल हजारों लोगों को रोमांचित कर रहा है।जोधपुर डीआर एम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि हस्तशिल्प के अटल केंद्रीय पंडाल में जोधपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का आकर्षक मॉडल रखा गया है जिसमें दर्शाया गया कि पुनर्विकास कार्य पूरा होने के पश्चात रेलवे स्टेशन इतना खूबसूरत दिखेगा।

यह भी पढ़ें – बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पंडाल में जोधपुर मंडल की स्टाल के सामने पारदर्शी और रोशनी युक्त बॉक्स में रखा गए रेलवे स्टेशन के मॉडल को देखने वाले न सिर्फ रोमांचित हो रहे हैं बल्कि उसकी तस्वीर अपने मोबाइल में कैद किए बगैर नही रह रहे हैं। आकर्षक रोशनी और चंहुओर हरियाली से आच्छादित रेलवे स्टेशन की इमारत का मॉडल देखते ही बनता है और दर्शक परस्पर ‘ऐसा बनेगा अपना नया रेलवे स्टेशन’ विषय पर चर्चा करना प्रारंभ करते हैं।

यह भी पढ़ें – इस बार फिर चलेगा मोदी मैजिक- राठौड़

मॉडल में दर्शाई गई मल्टीलेवर कार पार्किंग और एलिवेटेड रोड की ओर आगन्तुक इशारे से बताते हैं कि गाड़ी इस तरह स्टेशन आएगी,सवारी उतरेगी और उधर से वापिस चली जायेगी। मॉडल में निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश के साथ ही रातानाडा साइड की ओर दूसरा प्रवेश द्वार भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
उल्लेखनीय है कि जोधपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के बाद की आकर्षक प्रतिकृति मंडल के इंजियरिंग विभाग द्वारा बनवाई गई है तथा उत्सव में अब तक लाखों लोग इसका अवलोकन कर चुके हैं।
शुक्रवार को प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता,फैशन डिजाइनर और पारंपरिक हस्तशिल्प कलाकार रुमादेवी ने भी इस मॉडल का अवलोकन किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts