भाई की कलाई से पहले कोबरा सांप को रक्षासूत्र

भाई की कलाई से पहले कोबरा सांप को रक्षासूत्र

उदयपुर,भाई की कलाई से पहले कोबरा सांप को रक्षासूत्र।रक्षा बंधन का दिन बहनों के लिए खास होता है। रक्षा बंधन भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक होता है। क्या कभी ऐसा सुना है कि रक्षा बंधन के दिन किसी बहन ने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधने से पहले नाग देवता के आगे राखी रखकर उससे अपनी सुरक्षा व देखभाल का वचन लिया हो? लेकिन ही ऐसा एक वाकिया उदयपुर में रक्षा बंधन के दिन उस समय देखने को मिला,जब एक बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने की तैयारी कर रही थी और पूजा की थाली में अचानक कोबरा आकर बैठ गया। पूजा की थाली में फन फैलाकर बैठे कोबरा को देख यह बहन डरी नहीं, बल्कि उसने पहले नाग देवता की पूजा उतारी, उसको मिठाई का भोग लगाया। फिर अपने भाई चमनसिंह की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा और रक्षा का वचन लिया।

अब फिर पेयजल का शटडाउन- विभिन्न क्षेत्रों में 4 सितम्बर को जलापूर्ति रहेगी बंद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सवीना निवासी सरोज शक्तावत रक्षा बंधन के दिन अपने भाई चमनसिंह के घर रक्षासूत्र बांधने पहुँची। वह भाई की कलाई पर राखी बांधने की तैयारी कर रही थी कि एक कोबरा पूजा की थाली में आकर बैठ गया। एकबारगी तो पूजा की थाली में कोबरा सांप को देखकर सरोज सहम गई, लेकिन डरी नहीं। उसने बाकायदा उसकी पूजा उतारी, उसके सामने रक्षा सूत्र रखा और मिठाई रखकर नाग देवता से अपनी रक्षा का वचन लिया। इसके बाद भाई चमनसिंह के कलाई पर राखी बांधी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts