आंख के पर्दे की नियमित जांच व उपचार की सुविधा उपलब्ध

डॉ.एलएम सिंघवी नेत्र चिकित्सालय
जोधपुर,चक्षु चिकित्सा सेवा समिति द्वारा संचालित डॉ.एलएम सिंघवी नेत्र चिकित्सालय में आज से प्रत्येक माह के पहले व तीसरे शुक्रवार को रेटिना विशेषज्ञ डॉ.महक भंडारी द्वारा आंख के पर्दे की नियमित जांच व उपचार की सुविधा उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें – कपड़ों में लगी आग से झुलसे व्यक्ति की मौत

चक्षु चिकित्सा सेवा समिति के नव निर्वाचित अध्यक्ष एनके जैन ने बताया कि चक्षु चिकित्सा सेवा समिति चांदी हॉल जोधपुर पिछले लगभग 70 वर्षों से आंखों से संबंधित सभी तरह के उपचार बहुत ही किफायती दरों पर अपने अति आधुनिक तीन अस्पतालों के जरिए सर्वसमाज को प्रदान कर रहा है। इसके तीनों अस्पताल जो चांदी हॉल जोधपुर,प्रताप नगर जोधपुर तथा शास्त्री नगर जोधपुर में स्थित हैं। पूरी तरह से अत्याधुनिक मशीनों, ऑपरेशन थिएटर तथा विशेषज्ञ डॉक्टरों और स्टाफ के द्वारा रविवार को छोड़कर प्रातः 9ः00 बजे से दोपहर 2ः00 बजे तक सेवाएं उपलब्ध कराती हैं।

चक्षु चिकित्सा सेवा समिति ने अपनी सेवाओं में वृद्धि करते हुए शुक्रवार से डॉ.एलएम सिंघवी नेत्र चिकित्सालय शास्त्री नगर में आंखों के रेटिना से संबंधित जांच व उपचार के लिए प्रत्येक महीने के पहले व तीसरे शुक्रवार को रेटिना विशेषज्ञ डॉ. महक भंडारी की सेवाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इसके साथ ही यहां पर्दे का मेडिकल उपचार,ग्रीन लेजर द्वारा उपचार,पर्दे में लगने वाले इंजेक्शन द्वारा उपचार,शल्य क्रिया (सर्जिकल) द्वारा उपचार जैसे-पर्दा फटना,पर्दे में सूजन या खून का रिसाव व शूगर के कारण रेटीनोपैथी के साथ-साथ ऑसीटी द्वारा पर्दे की जांच की सुविधाएं भी किफायती दरों पर उपलब्ध कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें – लारेंस और 007 गैंग से संबंध बताकर ज्वैलर पुत्र से पांच लाख ऐंठे

उन्होंने बताया कि संस्था के तीनों अस्पतालों में प्रत्येक शनिवार को आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के निःशुल्क ऑपरेशन भी किए जाते हैं। हमारी समिति की मंशा इसअस्पताल के समूह को सभी तरह की नेत्र चिकित्सा के लिये व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सर्वगुण संपन्न अस्पताल के रूप में विस्तृत करने की है जहाँ नेत्र चिकित्सा संबंधी उच्च स्तरीय सेवाएँ कम क़ीमत पर दी सकें। उन्होंने आम जन से निवेदन किया कि आंखों के संबंधित सभी तरह के किफायती उपचार के लिए कृपया अस्पताल की सेवाएं लेकर 70 वर्ष पुराने संस्थान की सेवाओं का लाभ उठाएं।

इस अवसर पर डॉ.मनिका जैन,डॉ. मोना वैश्य,ट्रस्टी पूरन अबानी,सचिव अमरचंद ड़ोसी,रविन्द्र भंसाली, नवरत्न डागा,सुनील मोहनोत एवं प्रवीण अबाणी सहित समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews