अंतर संसदीय संघ के अध्यक्ष दुआरते पचेको का विदेशी मामलों संबंधी स्थाई समिति ने किया स्वागत

समिति के अध्यक्ष पाली सांसद पीपी चौधरी सहित समिति के सांसद सदस्यों के साथ हुई बैठक

नई दिल्ली, अंतर संसदीय संघ के अध्यक्ष दुआरते पचेको के भारत दौरे के दौरान विदेशी मामलों संबंधी स्थाई समिति के साथ हुई एक बैठक में समिति के अध्यक्ष एवं पाली सांसद पीपी चौधरी ने स्वागत एवं अभिनंदन किया।

दिल्ली में समिति के सभागार में आयोजित इस शिष्टाचार बैठक में संघ के अध्यक्ष दुआरते पचेको ने भारत की प्रंशसा करते हुए कहा कि भारत ने विश्व में हमेशा स्वयं को एक शांतिदूत के रूप में अपनी छवि को प्रस्तुत करते हुए वसुधैव कंटुम्बकम् की अपनी अवधारणा को हमेशा से ही मजबूती दी है।

inter-parliamentary-union-president-duarte-pacheco-was-welcomed-by-the-standing-committee-on-foreign-affairs

पुर्तगाल और भारत के मैत्री संबंधों का उल्लेख करते हुए पचेको ने कहा कि भारत और पुर्तगाल का रिश्ता अनेक वर्षों से चला आ रहा हैं और अब ये रिश्ता भाई-भाई के रूप में प्रगाढ़ हो गया है।

समिति के अध्यक्ष पीपी चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भारत, यूरोपीय संघ के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को एक नई दिशा में ले जाने को प्रतिबद्ध है।

inter-parliamentary-union-president-duarte-pacheco-was-welcomed-by-the-standing-committee-on-foreign-affairs

आतंकवाद, स्वच्छ ऊर्जा, कम ऊर्जा की खपत और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ ठोस कदम उठाने सहित अन्य कई मुद्दों पर भारत और यूरोपीय संघ एक सकारात्मक सामरिक साझेदारी की दिशा में मजबूती के साथ अपने कदमों को बढ़ा रहे हैं।

इस दौरान पचेको ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व भारत के कोविड प्रबंधन की मुक्त कंठ से प्रशंसा से भी की। इससे पूर्व दुआरते ने लोकसभा सदन में भारतीय सांसदों को भी संबोधित किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *