hundreds-of-farmers-demonstrated-at-the-collectorate

कलेक्ट्रेट पर सैकड़ों किसानों का प्रदर्शन

कलेक्ट्रेट पर सैकड़ों किसानों का प्रदर्शन

फसल बीमा क्लेम की मांग

जोधपुर,फसल बीमा के 27 करोड़ रुपए का भगुतान कराने की मांग को लेकर लूणी क्षेत्र के किसानों ने आज कलेक्ट्रेट के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर धरना देना शुरू किया। किसानों का आरोप है कि लूणी के चार पटवार मंडल क्षेत्र के किसानों को फसल बीमा का भुगतान रोक दिया गया है। जबकि अन्य क्षेत्र के किसानों को यह भुगतान किया जा चुका है।

शुक्रवार को बसों व अन्य वाहनों में सवार होकर बड़ी संख्या में किसान जोधपुर पहुंचे। फसल बीमा का भुगतान करने की मांग को लेकर वे नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। बड़ी संख्या में एकत्र किसानों ने जमकर प्रशासन के खिलाफ़ नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें- मिलावटखोरी हत्या से भी बड़ा अपराध-जीके व्यास

लूणावास भाखरी के इंदाराम कड़वासरा ने बताया कि लूणी क्षेत्र के चार पटवार मंडल कालीजाल, शुभदंड,नंदवान व जानादेशर के किसानों को वर्ष 2021 की फसल बीमा का क्लैम नहीं दिया जा रहा है। बीमा कंपनी इन किसानों को क्लैम नहीं देने का कोई ठोस कारण भी नहीं बता पा रही है। जबकि अन्य किसानों को फसल बीमा क्लैम दिया जा चुका है।

चार पटवार मंडल के 27 करोड़ बकाया

उन्होंने बताया कि चार पटवार मंडल के किसानों का करीब 27 करोड़ रुपए बकाया है। हम लोग कई बार अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन अभी तक किसी स्तर पर हमारी सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में आज मजबूरी में हम यहां प्रदर्शन कर धरना देने आए हैं। जिला कलेक्टर को किसानों के बीच में आकर बताना चाहिये कि किसकी गलती के कारण हमें भुगतान नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट के बाहर बीमा क्लैम नहीं मिलने तक अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts