जन्माष्टमी पर भव्य आयोजन 

जन्माष्टमी पर भव्य आयोजन

जोधपुर,जन्माष्टमी पर भव्य आयोजन। गुरुवार को पूरे शहर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मोहोत्सव धूमधाम से मानाया गया। करवड आईआईटी कॉलेज के सामने हरे कृष्ण मंदिर (चैतन्य कुंज) में भगवन श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव अत्यंत ही हर्षोल्लास से मनाया गया। जन्मोत्सव का कार्यक्रम सवेरे सुबह 4:30 बजे की मंगल आरती से प्रारंभ हो कर रात्रि 12 बजे भगवन के जन्म पर होने वाली महाआरती तक चला।

यह भी पढ़िए- जातरूओं की आड़ में आई नकबजनों की गैंग

पुरे दिनभर अनेक प्रकार की गतिविधियाँ आकर्षण का केंद्र रही। लड्डू गोपाल जी और करुणावतार श्रीश्री गौर निताई को नयी नवेली पोशाकों और आभूषणों से सुसज्जित किया गया, तत्पश्चात् दिन में एवं रात्रि में भगवान् का पंचगव्य,पंचामृत,फलों के रसो और अनेक प्रकार के पुष्पों द्वारा भव्य अभिषेक किया गया। कार्यक्रम अति मंत्रमुग्ध हो गया जब श्रीमद्भगवद गीता के श्लोकों का उच्चारण और महामंत्र हरे कृष्णा का संकीर्तन भक्तों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन अर्धरात्रि 12 बजे भगवन के प्राकट्य के साथ होने वाले जयघोष हाथी घोडा पालकी जय कन्हैया लाल की और उनके साथ नाचते,गाते,कीर्तन करते भक्तो की टोली के साथ हुआ।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts