fierce-fire-in-handicraft-factory

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग

  • लपटें कृषि मंडी जिंसों तक
  • लाखों का नुकसान
  • दस दमकलों ने मिलकर पाया काबू

जोधपुर,शहर के बासनी कृषि मंडी के पीछे एक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में रविवार की अपरान्ह में भीषण आग लग गई। इस फैक्ट्री से लगती कृषि मंडी की दीवार है। जहां तक आग की लपटें पहुंच गई। आग से काफी मंडी जिंस भी जल गए। दस दमकलों ने मिलकर दो घंटे के अथक परिश्रम के बाद आग पर काबू पाया। फायरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि बासनी कृषि मंडी मोड़ के पीछे प्रीति इंटरनेशनल हैण्डीक्राफ्ट है।

ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या कॉलेज में सीपीआर पर कार्यशाला आयोजित

fierce-fire-in-handicraft-factory

रविवार अपरान्ह सवा तीन बजे के आस पास आग लगने की सूचना पर दमकल की भेजी गई। आग की तीव्रता ज्यादा होने पर बासनी से तीन,शास्त्रीनगर से दो,नागौरी गेट से दो और बारेानाडा से दमकल की एक गाड़ी को वहां भेजा गया। तकरीबन दो घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया जा सका।

fierce-fire-in-handicraft-factory

इस फैक्ट्री से लगते ही कृषि मंडी दीवार आई है। जहां तक चिंगारियां पहुंचने पर कृषि मंडी में आग लग गई। ग्वार की बोरिया और अन्य जिंस आग की चपेट में आई। मगर दमकल कर्मियों ने सजगता रखते हुए आग पर काबू कर लिया। हैण्डीक्राफ्ट में आग लगने का कारण संभवत: शार्ट सर्किट रहा है। कृषिं मंडी में जिंसों के जलने से काफी नुकसान पहुंचा है। एएफओ हेमराज शर्मा के नेतृत्व में फायरकर्मि दौलाराम,ओपाराम,महावीरसिंह, सुनील,जवानराम आदि ने मिलकर आग पर काबू पाया। फैक्ट्री मालिक के नाम का खुलासा नहीं किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews