suspicious-death-of-undertrial-prisoner-in-central-jail

केंद्रीय कारागार में विचाराधीन बंदी की संदिग्ध मौत

  • दस महिनों से जेल में था बंद
  • परिजन ने जताया हत्या का संदेह

जोधपुर,शहर के केंद्रीय कारागार में एक विचाराधीन बंदी की संदेहस्पद स्थिति में मौत हो गई। उसके परिजन ने इसमें हत्या की आशंका व्यक्त की है। प्रकरण में अब मजिस्ट्रेट की तरफ से जांच की जा रही है। बंदी पिछले दस महिनों से नकबजनी के प्रकरण में बंद था। रातानाडा पुलिस ने बताया कि पीपाड़ शहर में रेलवे स्टेशन के पीछे निवासी 30 साल का बिरमराम उर्फ भाणिया पुत्र गणपतराम सांखला बासनी थाने में गत वर्ष दर्ज नकबजनी के मामले में जोधपुर केंद्रीय कारागार में बंद था। इस बीच शुक्रवार रात करीब 11 बजे जेल में उसकी तबीयत खराब हो गई।

ये भी पढ़ें- Gangster Raju Theth Murder : सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट को गोलियों से भूना,एक अन्य की भी मौत

जेल डिस्पेंसरी में नर्स राकेश ने जांच की। तबीयत अधिक खराब होने पर चिकित्सक से जांच कराई गई। रात करीब 1.10 बजे उसे महात्मा गांधी अस्पताल रैफर किया गया,जहां रात 1.35 बजे उसकी मौत हो गई। शव मोर्चरी में रखवा दिया गया। इस बारे में मर्ग दर्ज कराया गया। न्यायिक अभिरक्षा में मौत होने से न्यायिक मजिस्ट्रेट रविन्द्र छाबा मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस की मदद से शाम को मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

परिजन ने जताया संदेह,रातानाडा थाने पहुंचे

इधर विरमराम की मौत का पता लगते ही पीपाड़ शहर में मृत्यु पर अंदेशा जताया। परिजन का आरोप है कि शुक्रवार दोपहर में विरमराम ने घर पर बात की थी। वह सकुशल था। इसके बाद अचानक मौत होना संदेहास्पद है। जेल में किसी ने मारपीट की होगी। जिससे तबीयत खराब हुई। परिजन व अन्य ग्रामीण रातानाडा थाने पहुंचे और हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से निष्पक्ष जांच करने का भरोसा दिलाया।

बासनी पुलिस ने किया था गिरफ्तार

मधुबन हाउसिंग बोर्ड निवासी एक महिला ने गत वर्ष 21 जून को घर में चोरी का मामला दर्ज कराया था। बासनी थाना पुलिस ने विरमराम उर्फ भाणिया को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया था। तब से वह जेल में बंद था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews