excellent-performance-by-rajasthans-shooters

राजस्थान के शूटर्स का शानदार प्रदर्शन

राजस्थान के शूटर्स का शानदार प्रदर्शन

नेशनल क्रॉसबॉ शूटिंग प्रतियोगिता

  • जोधपुर के मुसब और ईशेल ने जीते गोल्ड मैडल
  • अंतरराष्ट्रीय क्रोसबॉ शूटर साईमा सैयद ने दो पदकों पर साधा निशाना
  • अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हक़ का किया विशेष सम्मान

जोधपुर,ऑल इंडिया क्रॉसबॉ शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के क्रॉसबॉ शूटर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार पदकों पर निशाना साधा। प्रतियोगिता में मोहम्मद मुसब और ईशेल तौसीफ ने अच्छी निशानेबाजी करते हुए अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी साईमा सैयद ने दो पदक जीते।

क्रोसबॉ शूटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्त्वावधान गाजियाबाद में आयोजित इस प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी साईमा सैयद ने कड़े मुकाबले में सूझबूझ व एकाग्रता का परिचय देते हुए 25 मीटर प्रतिस्पर्धा में रजत पदक पर निशाना साधा। 18 मीटर स्पर्धा में साईमा को कांस्य पदक मिला। सब जूनियर बॉयज स्पर्धा में मोहम्मद मुसब ने स्वर्ण पदक पर निशाना साधा। राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए ईशेल तौसीफ ने भी स्वर्ण पदक जीता। अपने-अपने आयुवर्ग में मुसब और ईशेल दोनों ही सब से कम उम्र के खिलाड़ी थे।

ये भी पढ़ें- Halloween : नौनिहालों को पश्चिमी सभ्यता की ओर धकेल रहें हैं भविष्य निर्माता

excellent-performance-by-rajasthans-shooters2

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देशभर के सवा सौ से अधिक क्रॉसबॉ शूटर्स ने भाग लिया। नियमित रूप से राइफल और पिस्टल की शूटिंग करने वाले कई प्रोफेशनल निशानेबाजों ने भी इसमें शिरकत की। प्रतियोगिता में अर्जुन पुरस्कार विजेता सत्येंद्र कुमार सहित कई नामी खिलाड़ियों ने भी भाग लिया।

क्रोसबॉ के भीष्म पितामह अनिल कौशिक ने की राजस्थान टीम की प्रसंशा

क्रोसबॉ एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अनिल कौशिक ने राजस्थान टीम की प्रसंशा की। भारत में क्रॉसबॉ के भीष्म पितामह के रूप में पहचाने जाने वाले कौशिक व्यक्तिगत रूप से तीनों पदक विजेता खिलाड़ियों साईमा सैयद, ईशेल तौसीफ और मोहम्मद मुसब से मिले और उनकी तारीफ करते हुए आशीर्वाद प्रदान किया।

ये भी पढ़ें- मेडिकल स्टोर से 1472 नशीली गोलियां सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

मुसब बना पॉपुलर बॉय

पूरी प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र का खिलाड़ी जोधपुर का मोहम्मद मुसब सभी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय रहा। अच्छे खिलाड़ी होने के साथ- साथ हंसमुख प्रकृति का मुसब निःसंकोच सभी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से मिला। खिलाड़ियों ने उसकी प्रशंसा करते हुए उसको प्यार दुलार दिया। भारतीय क्रॉसबॉ संघ के अध्यक्ष अनिल कौशिक और खेलों में श्रेष्ठ पुरस्कार अर्जुन अवार्ड से सम्मानित सतेंद्र सिंह ने भी उसको आशीर्वाद दिया।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हक़ का किया विशेष सम्मान

राजस्थान क्रॉसबॉ एसोसिएशन के अध्यक्ष व राजस्थान टीम के मैनजर प्रशिक्षक डॉ.सैयद मोईनुल हक़ का प्रतियोगिता के दौरान विशेष रूप से सम्मान किया गया। प्रतियोगिता के आयोजन अध्यक्ष अनिल कौशिक, अर्जुन अवार्डी शूटर सतेंद्र कुमार व अन्य अतिथियों ने हक़ को विश्व का सबसे बड़ा पदक दे कर सम्मानित किया। इस पदक का नाम विश्व रिकॉर्ड की बुक व लिम्का बुक ऑफ अवार्ड में शामिल है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts