सुबह लूट के इरादे से घर में घुसे,जाग जाने पर की महिला की हत्या

सुबह लूट के इरादे से घर में घुसे,जाग जाने पर की महिला की हत्या

  • दो बेटियों पर हुआ हमला
  • जोधपुर रैफर किया गया
  • दोनों अपराधी गिरफ्तार

जोधपुर,सुबह लूट के इरादे से घर में घुसे,जाग जाने पर की महिला की हत्या। लांबा गांव में रविवार सुबह एक घर में दो लुटेरे घुस गए। घर मेें जाग होने पर महिला और बेटियों ने विरोध किया। जिस पर लूट के इरादे से आए युवकों ने हमला बोल दिया। जिसमें महिला की मौत हो गई और उसकी दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की जानकारी मिलते हुए ग्रामीण पुलिस एक्टिव हुई और आज दोपहर तक दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में इन लोगों ने अपना जुर्म करना स्वीकार कर लिया। हमले में घायल हुए महिला की दोनों बेटियों का प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया गया है।

यह भी पढ़िए- राज्य की 11.24 लाख महिलाओं को मिलेगा लखपति दीदी योजना का लाभ-मुख्यमंत्री

जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि घटना बिलाड़ा के लांबा गांव में हुई। रविवार की तडक़े पुलिस थाना बिलाड़ा में जरिये टेलीफोन सूचना मिली कि गांव सारणनगर भावी रोड लाम्बा जम्भेश्वर स्कूल के पास महेन्द्र पुत्र पप्पुराम के घर में बदमाशों ने घुस कर मारपीट की है और जिसमें महिला व बच्चे गम्भीर घायल हैं। इस पर थानाधिकारी भंवर लाल आदि मोके पर गांव लाम्बा पहुंचे जहां पर 27 साल की अंजली देवी उर्फ अन्जू पत्नी महेन्द्र विश्नोई निवासी लाम्बा बिलाडा व उनकी दो पुत्रियों खुशी पुत्री रामनिवास व काविया पुत्री महेन्द्र उम्र 1 साल विश्नोई निवासीगण लाम्बा की हालात गम्भीर पाई गई। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें अस्पताल के लिए भेजा।

इसे भी पढ़ें- मारपीट से बचकर भागे युवक को कार ने लिया चपेट में,मौत

उपचार के समय अंजली देवी उर्फ अन्जू पत्नी महेन्द्र विश्नोई की ट्रोमा सेन्टर में मृत्यु हो गयी। दोनों बालिकाओं को अग्रिम उपचार के लिए एमडीएम अस्पताल जोधपुर रवाना किया। इस घटना पर पुलिस थाना बिलाड़ा में चैनाराम पुत्र छोगाराम विश्नोई की तरफ से रिपोर्ट दी गई। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए जोधपुर ग्रामीण की विभिन्न टीमों का में गठन किया गया। रात्री में जिला जोधपुर ग्रामीण व आस-पास के इलाकों में ’ए’ श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई। घटनास्थल पर तुरन्त ही उच्चाधिकारियों अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवाब खान, वृताधिकारी वृत बिलाड़ा राजवीरसिंह, थानाधिकारी बिलाड़ा भवंरलाल, थानाधिकारी बोरून्दा नरपतदान, थानाधिकारी कापरड़ा दाऊद खान की गठित की गई।

लूट के इरादे से घुसे थे 
जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीमों द्वारा मर्डर का पर्दाफाश करने के लिए घटनास्थल के आस पास पड़ौसियोंं के बारें में सूचना व जानकारी प्राप्त की गई। घायलों से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम ने पूर्ण रूप से खुलासा हुआ कि  वारदात करने में अनिल पुत्र राम स्वरूप विश्नोई निवासी भावी रोड लाम्बा व साहिल पुत्र मुकेश खान निवासी भावी बिलाडा पुलिस थाना बिलाडा द्वारा रात्रि में मकान में लूट करने के उद्देश्य से घर में घुसे जिस पर अंजली देवी उर्फ अन्जू पत्नी व उनकी पुत्रियां जाग गयी और अपराधियों का विरोध करने लगी। इस पर अपराधियों ने अंजली देवी उर्फ अन्जू उनकी पुत्री के साथ मारपीट कर दी। जिससे गम्भीर रूप से घायल हो गयी। इस घटना पर आरोपी वहां से भाग गए। इनको दस्तयाब कर पूछताछ की तब उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया।

मौके पर पहुंचा डॉग स्कवायड, एमओबी 
एसपी यादव ने बताया कि सूचना के बाद घटनास्थल पर डॉगस्क्वाड,4 9Kफॉरेसिक टीम, एमओबी,साइबर टीम, जिला विशेष टीम को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया।
आरोपियों को पकडऩे में पुलिस की टीम इस प्रकार रही :-
आरोपियों को पकडऩे में उक्त पुलिस अधिकारियों के साथ ही जिला विशेष टीम से एएसआई अमानाराम, श्रवण कुमार, चिमनाराम, मदनलाल, मुकन सिंह, वीरेन्द्र खदाव वृत बिलाड़ा से रिछपाल, शैतानाराम, राजेश थाना बिलाड़ा एसआई नरेन्द्र सिंह, दुर्गाराम, अक्षयराज सिंह, भगवान सहाय आदि को शामिल किया गया।

 

Similar Posts