भूतनाथ वनखंड में अतिक्रमण, सूरसागर विधायक का धरना, पुलिस तक पहुंची शिकायत

  • भूतनाथ वनखंड में अतिक्रमण, सूरसागर विधायक का धरना, पुलिस तक पहुंची शिकायत
  • महापौर दक्षिण वनिता सेठ भी धरने पर मौजूद
  • केस दर्ज करने के लिए शिकायत
  • फिलहाल केस दर्ज नहीं

जोधपुर, शहर में रविवार को भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास ने भूतनाथ वनखंड क्षेत्र पक्षी धाम में अतिक्रमण के विरोध में धरना दिया। वनविभाग के नाक के नीचे हो रहे अतिक्रमण पर विभाग पुख्ता कार्रवाई नहीं करने से नाराज विधायक ने धरना देकर विरोध जताया। हालांकि शहर में वीकेंड कर्फ्यू था। इस बीच एक जागरूक नागरिक ने धरनास्थल पर जमा भीड़ और कोविड की पालना नहीं किए जाने पर महामारी को बढ़ावा दिए जाने का आरोप लगाया और प्रताप नगर सदर थाने में इसकी प्राथमिकी दी है। पुलिस ने फिलहाल इसे अपने पास रखा है। केस दर्ज नहीं हो पाया है। इस धरने में महापौर दक्षिण वनित सेठ भी मौजूद थी, कई अन्य जन प्रतिनिधि शामिल हुए। इन सबके खिलाफ शिकायत के साथ मामला दर्ज करने के लिए प्राथमिकी दी गई है।

भूतनाथ वनखंड में अतिक्रमण, सूरसागर विधायक का धरना, पुलिस तक पहुंची शिकायत

चांदपोल क्षेत्र में भूतनाथ वन खंड में एक कृत्रिम तालाब बना हुआ है, वहां आस-पास पक्षी आते हैं और लोग वहां पक्षियों को दाना देते हैं। लेकिन गत 27 सितंबर को पूर्व मंत्री स्व रामसिंह विश्नोई के नाम पर यहां पक्षी सेंचुरी की स्थापना के कार्ड छपवाए गए थे। जिसका विरोध सूर्यकांता व्याास ने किया तो कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। विधायक का कहना है कि यह भूमि भूतेश्वर वनखंड का भाग है। जिस पर बरसों से लोग पक्षियों को दाना डालने आते रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। इस अतिक्रमण के विरोध में उन्होंने धरना दिया। इस धरने में नगर निगम दक्षिण की महापौर वनिता सेठ, क्षेत्रिय पार्षद कुसुमलता देवड़ा सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

 

वनखंड में अतिक्रमण करवाया जा रहा

विधायक सूर्यकांता का कहना है कि भूतेश्वर वन खंड में अतिक्रमण हो नहीं रहा करवाया जा रहा है। विधायक ने मुख्यमंत्री के गृहनगर में हो रहे अतिक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा कि वन विभाग स्वयं निष्क्रिय है। वह समय पर कार्रवाई नहीं करता। विधायक ने पक्षियों की समिति की आड़ में भूमि पर अतिक्रमण करने को गलत बताया और प्रशासन द्वारा उचित व पुख्ता कार्रवाई नहीं करने पर नाराजगी जताते हुए धरने पर बैठी। विधायक ने वन विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि विभाग की चौकी होने के बावजूद लोगों ने यहां कब्जा कर निर्माण कर लिया, जालियां लगा दी।

भरत आसेरी ने दी पुलिस में एफआईआर

क्षेत्र के एक नागरिक भरत आसेरी ने सूर्यकांता व्यास, महापौर वनिता सेठ एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के खिलाफ इस धरना प्रदर्शन को लेकर कोविड की पालना की अवहेलना बताते हुए प्रतापनगर सदर थाने में प्राथमिकी दी है। फिलहाल पुलिस ने इसे शिकायत मान कर रख लिया है। केस दर्ज होने से इंकार किया है। उच्चाधिकरियों के दिशानिर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews