लाखों के जेवरात और 1.20 लाख की नगदी चुराने वाला घरेलु नौकर गिरफ्तार

लाखों के जेवरात और 1.20 लाख की नगदी चुराने वाला घरेलु नौकर गिरफ्तार
 

  • पीडि़त को बुधवार को लगा घटना का पता
  • पुलिस के पास पहुंचा, मामले का खुलासा शीघ्र

जोधपुर, शहर के प्रतापनगर स्थित कमला नेहरू नगर प्रथम विस्तार योजना में एक घरेलु नौकर ने 15 तोला सोना, चांदी और सवा लाख की नगदी पर हाथ साफ कर दिया। वह दो माह से काम पर लगा हुआ था। मगर पीडि़त परिवार को बुधवार को ही घटना का पता चल पाया। इस पर अब प्रतापनगर थाने में नौकर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी गई। पुलिस ने घटना का 24 घंटे में खुलासा करते हुए नौकर को गिरफ्तार कर लिया।

प्रतापनगर थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि घटना के  संबंध में कमला नेहरू नगर प्रथम विस्तार योजना के बी-120 में रहने वाले जितेंद्र मल मेहता पुत्र मोतीमल मेहता की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें अपने घरेलु नौकर निर्मल जो गाड़ी भी चलाता है, उसने मौका पाकर घर से 15 तोला के आस पास सोने के जेवर जिनमें चूडिय़ां, सोने की दो हार, माणक मोती जडि़त हार के साथ हीरे जडि़त अंगुठियां, कानों के टोप्स आदि चोरी किए। साथ ही घर में रखे 1.20 लाख रूपए भी गायब मिले है।

निर्मल को अक्टूबर में ही दूसरी बार काम पर रखा गया था। उसकी हरकतें सही नहीं लगने पर उसे निकाल दिया गया था। वो गाड़ी चलाता था। बाद में दूसरे ड्राइवर को रखा गया। मगर वो बाहर गया हुआ है। ऐसे में निर्मल का दुबारा अक्टूबर में लगाया गया। इस बीच अक्टूबर- नवंबर के दरमियान उसने उक्त जेवरातों और रूपयों की चोरी कर ली। थानाधिकारी ने बताया कि चोरी हुए माल की अनुमानित कीमत साढ़े सात लाख से ज्यादा है। उन्होंने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए एएसआई श्रीराम, हैडकांस्टेबल पूराराम, कांस्टेबल महेंद्र चौधरी और हरीराम की टीम का गठन एसीपी प्रतापनगर नीरज शर्मा के सुपरविजन में की गई। इस पर घरेलु नौकर मूलत: आसोप हाल वैष्णव कॉलोनी चांदणा भाखर निवासी निर्मल भार्गव पुत्र राजूराम को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे अब चोरी का माल बरामद करने के प्रयास जारी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts