cuttack-to-host-legends-league-cricket-final

लीजेंड्स लीग क्रिकेट फाइनल की मेजबानी करेगा कटक

लीजेंड्स लीग क्रिकेट फाइनल की मेजबानी करेगा कटक

क्रिकेट सुपरस्टार्स कहते हैं,लीजेंड्स क्रिकेट लीग एक गंभीर व्यवसाय है

जोधपुर,कटक का बाराबती स्टेडियम 5 अक्टूबर को खेले जाने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के फाइनल की मेजबानी करेगा,जबकि दिग्गज क्रिकेटरों ने लीग को गंभीर व्यवसाय के रूप में वर्णित किया था। सुपरस्टार, जिनमें से कई उतने ही कुशल हैं जितने कि वे अपने खेलने के दौरान टॉप पर थे, बिना लड़े एक इंच भी पीछे नहीं हटते हैं। जबकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने डाइविंग कैच लेने से पहले बाउंड्री के पास बहुत सारा मैदान कवर किया और प्रशंसकों को अपने शानदार क्षेत्ररक्षण कौशल के बारे में उदासीन बना दिया, कोलाहल मचाने वाले यूसुफ पठान ऐसे खेल रहे हैं जैसे उन्होंने कभी संन्यास नहीं लिया हो। केविन ओ’ब्रायन और एशले नर्स जैसे सितारों ने भी शानदार शतक लगाए हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि इस सब ने प्रशंसकों से जबर्दस्त प्रतिक्रिया हासिल की है।
उन्होंने कहा,हमें स्टेडियम में दर्शकों और टीवी रेटिंग दोनों से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है। हमें पहले मैच की टीवी रेटिंग मिल गई है। हमने खुद को पछाड़ दिया है। रेटिंग के मामले में यह पिछले सीजन से पांच गुना ज्यादा है। हमने आईपीएल के बाद भारत में दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली टी-20 लीग की स्थिति भी बरकरार रखी है और हमारा डिजिटल फुटप्रिंट 60 करोड़ को पार कर गया है।

वर्तमान में जारी लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण ने भारत में डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 16 मिलियन (1.6 करोड़) से अधिक की विशाल संख्या में अद्वितीय दर्शकों को दर्ज किया है और इसके डिजिटल फुटप्रिंट्स भी दुनिया भर में 600 मिलियन (60 करोड़) प्रशंसकों को पार कर गए हैं। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) की नवीनतम टीवी रेटिंग्स के अनुसार, भारत महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच ईडन गार्डन में खेले गए सीजन के शुरुआती मैच में दुनिया के महानतम खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसने देश में क्रिकेट लीग में चल रही किसी भी अन्य की तुलना में उच्च रेटिंग हासिल की है।

रमन रहेजा ने कहा इतनी अधिक संख्या को देखना आश्चर्यजनक है। हम सभी जानते हैं कि स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियम ब्रॉडकास्टर है और यह सबसे बड़ा स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है। इसने हमारे लिए व्यापक पहुंच बनाने में मदद की है। भारतीय क्रिकेट को छोड़कर हम किसी भी अन्य मौजूदा क्रिकेट आयोजनों या लीग से आगे निकल गए हैं। इस सीजन में प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं जबर्दस्त रही हैं और यह लीजेंड्स लीग क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है। हम अन्य मैचों की रेटिंग के लिए तत्पर हैं और उम्मीद करते हैं कि यह उच्च और उच्चतर की ओर जारी रहेगी।

क्रिकेट सुपरस्टार कहते कहते हैं कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट एक गंभीर व्यवसाय है। इंग्लैंड के ग्रीम स्वान भी ऑफ स्पिन से बल्लेबाजों को चकमा देने की कोशिश कर रहे हैं, ठीक उसी तरह जैसे वह अपने देश के लिए खेलते समय किया करते थे। गुजरात जायंट्स का प्रतिनिधित्व कर रहे स्वान ने कहा कि मैदान पर प्रतिस्पर्धा अभ्यास नेट्स के कारण है क्योंकि वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। स्वान ने शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा यह एक शानदार टूर्नामेंट है। इसने मुझे चौंका दिया है कि यह कितना प्रतिस्पर्धी है। मैंने सोचा था कि यहां शरीर पर ज्यादा जोर नहीं डालना पड़ेगा।

भीलवाड़ा किंग्स के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहा कि दिग्गज खिलाड़ी नियमित रूप से जिम जा रहे हैं। श्रीसंत ने कहा यह कोई चैरिटी गेम नहीं है, हर कोई जिम में है, ट्रेनिंग कर रहा है। मुझे आश्चर्य है कि मैं उसी उत्साह और गति से गेंदबाजी कर रहा हूं, जैसा कि मैं देश के लिए खेलते समय करता था।

स्वान की गुजरात जायंट्स टीम के साथी और श्रीलंका के पूर्व रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस ने वही बात कही। उन्होंने कहा हर कोई यहां बहुत गंभीर क्रिकेट खेल रहा है। कई लीजेंड्स अभी भी मैदान पर बहुत खतरनाक हैं। मैं इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर उत्साहित हूं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts