Cloud burst in Devprayag city causing huge destruction
  • मलबे से कई भवन जमीदोज
  • जन हानि का समाचार नहीं

नई टिहरी,उत्तराखंड में आज फिर बादल फटा जिससे भारी तबाही मच गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार टिहरी जिले के देवप्रयाग में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। सायं का समय होने के कारण जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। नगर पालिका का बहुउददेशीय भवन समेत दो भवन जमींदोज हो गए। पूरा क्षेत्र मलबे से पट गया। पुलिस और श्रीनगर से एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पंहुचे और रेसक्यू अभियान चलाया।

Cloud burst in Devprayag city causing huge destruction

देवप्रयाग के थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने बताया कि मंगलवार को सायं 5 बजे के करीब शांता नदी के उपरी छोर पर बादल फटने से नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया। नदी में आए मलबे ने शांति बाजार में भारी तबाही मचाई है। नगर पालिका का बहुउददेशीय भवन समेत दो भवन जमींदोज हो गए। पूरा क्षेत्र मलबे से पट गया है।इस मलबे में पैदल पुल भी भ गया। जिसका कहीं अता पता नहीं है।

Cloud burst in Devprayag city causing huge destruction

इसके अलावा बिजली की लाइन, पेयजल लाइन व अन्य परिसंपत्तियों को भारी नुकसान की सूचना है। सायंकाल रोशनी होने के कारण शहर में मलबा घुसने से पहले ही लोग दुकानों को छोड़कर बाहर निकल गए जिससे यहां बड़ी जनहानि होने से बच गई। नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने बताया कि बादल फटने से शहर में भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि अभी नुकसान का आंकलन करना मुश्किल है। पालिका के दो भवन पूरी तरह से जमींदोज हो गए हैं। प्रशासन को इसकी जानकारी दे दी गई है।

ये भी पढ़े :- नरेन्द्र व रविन्द्र ने प्लाज़्मा देकर बचाई जान

थानाध्यक्ष ने बताया कि दशरथ डांडा पर्वत पर बादल फटने से भारी जलभराव के कारण थाना देवप्रयाग कस्बा क्षेत्रान्तर्गत शांति बाजार में बड़े-बड़े बिल्डरों एवं पानी, मलबे से कैन्तुरा स्वीट शॉप, अस्वाल ज्वेलर्स, सस्ते राशन की दुकान, आईटीआई देवप्रयाग उसके नीचे जरीन खान की फर्नीचर की दुकान, भट्ट पूजन सामग्री की दुकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षतिग्रस्त इमारतों के आसपास के लोगों को मौके से थाना प्रांगण एवं बस अड्डा प्रांगण में रुकवाया।