भगत की कोठी-दानापुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 8 से

  • त्योहार पर घर जाना होगा आसान
  • दिवाली,छठ पूजा पर यात्रियों को रेलवे की सौगात
  • आवागमन में 4 ट्रिप करेगी ट्रेन
  • यात्री सुविधा के लिए होंगे 8 जनरल कोच

जोधपुर,भगत की कोठी-दानापुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 8 से।रेलवे द्वारा दिवाली और छठ पूजा के मद्देनजर जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी से दानापुर रेलवे स्टेशनों के मध्य आठ नवंबर से चलाई जाने वाली फेस्टिवल वीकली स्पेशल ट्रेन से यूपी-बिहार की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए घर जाना-आना और आसान होगा। जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि दिवाली-छठ पूजा के मौके पर ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए यात्री सुविधा हेतु रेल प्रशासन द्वारा जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से जयपुर-आगरा के रास्ते दानापुर के लिए आठ नवंबर से एक फेस्टिवल वीकली स्पेशल ट्रेन प्रारंभ की जा रही है जिससे त्योहारों पर घर जाने-आने वाली यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि ट्रेन 04811 भगत की कोठी से 8 से 29 नवंबर के मध्य प्रत्येक बुधवार को सायं 5:20 बजे प्रस्थान कर अगले दिन अपराह्न 4:30 बजे दानापुर पहुंच जाएगी। वापसी में ट्रेन 04812 दानापुर से 9 से 30 नवंबर के बीच प्रत्येक गुरुवार सायं 6:45 बजे प्रस्थान कर अगले दिन रात्रि 11:15 बजे भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि यह साप्ताहिक ट्रेन डीजल/इलेक्ट्रिक ट्रेक्शन पर संचालित होगी तथा भगत की कोठी-दानापुर भगत की कोठी के मध्य 1356 किलोमीटर का सफर करीब 22 घंटे में पूरा करेगी।

यह भी पढ़ें – नेपाल में भूकम्प से 129 की मौत दिल्ली एनसीआर तक हिली धरा

24 स्टेशनों पर होगा ठहराव
ट्रेन भगत की कोठी से प्रस्थान करने के बाद जोधपुर,गोटन,मेड़ता रोड, डेगाना,मकराना,कुचामन,नावां सिटी, फुलेरा,जयपुर,गांधीनगर जयपुर,दौसा, बांदीकुई,भरतपुर,अछनेरा,आगरा, टूंडला,इटावा,गोविंदपुरी,फतेहपुर,प्रयागराज जंक्शन,मिर्जापुर,पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन,बक्सर व आरा रेलवे स्टेशनों पर आवागमन में ठहराव करेगी।

यह भी पढ़ें – नागौरी गेट से लापता मन्दबुद्धि बालक,पुलिस ने दो घंटे में ढूंढा

बीस डिब्बों की होगी ट्रेन
भगत की कोठी-दानापुर-भगत की कोठी फेस्टिवल वीकली स्पेशल ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए 10 स्लीपर,आठ जनरल व दो गार्ड एसएलआर सहित कुल 20 डिब्बे होंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews