baba-ramdev-fair-will-start-with-flag-hoisting-on-monday-morning

बाबा रामदेव मेला सोमवार सुबह ध्वजारोहण के साथ होगा शुरू

बाबा रामदेव मेला सोमवार सुबह ध्वजारोहण के साथ होगा शुरू

लाखों की संख्या में जोधपुर में जातरूओं का आना जारी

जोधपुर,शहर में मारवाड़ का महाकुंभ बाबा रामसा पीर की बीज का मेला सोमवार को भरेगा। ऐसे में यहां डेढ़ से दो लाख जातरू पैदल संघ व मोटर साइकिल के माध्यम से मसूरिया स्थित बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन को आएंगे। जातरुओं की भीड़ इकट्ठी न हो इसलिए मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के पट चौबीस घंटे के लिए खोल दिए हैं। जो सोमवार तक चौबीस घंटे खुले रहेेंगे।

पैदल संघ हुए रवाना

इधर रविवार को सैनिक क्षत्रिय माली संस्थान बाबा रामदेव पैदल यात्रा संघ सूरसागर और भास्कर सेवा समिति का रामदेव पैदल यात्रा संघ ध्वजा के साथ रवाना हुआ। इसके अलावा सोजती गेट रामदेव पैदल यात्रा समिति की रविवार को भजन संध्या होगी। इस अवसर पर रविवार रात में शहर में मेले सा माहौल बन गया है। इसको लेकर जगह-जगह भंडारे लगाने के लिए टेंट लगे हैं। कई जगहों पर भजन संध्या का भी आयोजन होगा।

मेला संचालक हुकमसिंह देवड़ा ने बताया कि रविवार को अलसुबह सवा तीन बजे गणेश पूजा व ध्वजा पूजा के साथ संघ रामदेवरा के लिए रवाना हुआ। भास्कर सेवा समिति की ओर से रामदेव पैदल यात्रा रविवार शाम को सात बजे ध्वजा व गणेश पूजा के बाद शुरू हुई। संघ प्रमुख अशोक शर्मा ने बताया कि यह यात्रा भास्कर वाटिका से शुरू हुई।

भजन संध्या का आयोजन आज रात भर, सुबह ध्वजारोहण

सोजतीगेट रामदेव पैदल यात्रा समिति द्वारा रविवार को सोजती बारी पर भजन संध्या होगी और सोमवार को सुबह चार बजे यह पैदल जत्था रामदेवरा के लिए रवाना होगा। पीपा क्षत्रिय समस्त न्याति सभा ट्रस्ट मसूरिया के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने बताया कि रविवार को रात्रि सवा ग्यारह बजे मसूरिया मंदिर में रुद्राभिषेक होगा, जो सोमवार को अलसुबह सवा तीन बजे तक चलेगा। सुबह सवा चार बजे पंचामृत अभिषेक व 108 ज्योत से महाआरती होगी। बीज के दिन सुबह 11 बजे मसूरिया मंदिर की पहाड़ी पर ध्वजा चढ़ाई जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts