सूने मकान से 50 हजार की नगदी व आभूषण चुराने वाले दो नकबजन गिरफ्तार

सूने मकान से 50 हजार की नगदी व आभूषण चुराने वाले दो नकबजन गिरफ्तार

  • नगदी जेवरात बरामदगी के प्रयास -दिन में करते थे रैकी
  • पांच नकबजनी स्वीकारी

जोधपुर,सूने मकान से 50 हजार की नगदी व आभूषण चुराने वाले दो नकबजन गिरफ्तार। शहर की बनाड़ पुलिस ने 12 दिसम्बर को सारण नगर शिवविहार कॉलोनी में हुई एक नकबजनी का आज खुलासा करते हुए दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी का माल और रुपए बरामद करने के प्रयास जारी है। पकड़े गए अभियुक्तों पांच अन्य चोरियां करना स्वीकार किया है। थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सारण नगर राजस्थान अस्पताल के पीछे शिव विहार कॉलोनी निवासी गुड्डी उर्फ मनीषा पत्नी राजेश विश्रोई की तरफ से केस दर्ज करवाया गया था। जिसमें बताया कि वह बच्चों को लेकर 11 दिसम्बर को पीहर चली गई। घर सूना पड़ा था। 12 दिसम्बर की सुबह आई तो चोरी का पता लगा। अज्ञात चोर घर से 50 हजार की नगदी,सोने का नेकलेस,5 अंगुठियां और तीन तोला चांदी के आभूषण चोरी कर गए। थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम को लगाया गया। आज दो शातिर नकबजनों हरियाढाण बोरूंदा हाल नवदुर्गा कॉलोनी झालामंड निवासी हिम्मतसिंह पुत्र रामसिंह और गंठिया गोटन नागौर हाल कृष्णा नगर राजस्थान अस्पताल के पीछे मगरा पूंंजला निवासी प्रवीण नाथ पुत्र संतोषनाथ को गिरफ्तार किया गया है। दोनों की निशानदेही पर चोरी का माल बरामद किया जाना है।

यह भी पढ़ें – चोरों ने सूने मकान में सेंध लगाकर नगदी और जेवरात उड़ाए

पुलिस टीम का गठन
चोरों को पकड़ने के लिए थाना स्तर पर एक विशेष टीम का गठन किया गया। उक्त टीम में शामिल एएसआई बींजाराम,कांस्टेबल राजेंद्र, हनुमान सिंह व महेशचंद्र शामिल थे। पुलिस टीम ने तकनीकी साधनों का उपयोग करते हुए संदिग्धों को चिन्हित कर नागौर,अजमेर व जयपुर में तलाश करते दोनों आरोपियों को दस्तयाब कर पूछताछ की तब दोनों ने शिव विहार कॉलोनी से मकान का ताला तोडकर चोरी करने की घटना स्वीकार की। आज न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

यह भी पढ़ें – पांच महिने पहले हुई मोबाइल लूट का खुलासा,शातिर गिरफ्तार

हिम्मत सिंह के खिलाफ 30 प्रकरण आए सामने
बनाड़ थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि हिम्मत सिंह आले दर्जे का नकबजन है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में करीब 30 मामले दर्ज हो रखे हैं। उसका साथी प्रवीण नाथ के खिलाफ 4 मामले दर्ज हो रखे हैं।

यह भी पढ़ें – रिटायर्ड सबइंस्पेक्टर की पौत्री को बॉय फैंड ने किया ब्लैकमेल

एक महिने पहले ही जेल से छूटे
आरोपी हिम्मत सिंह व प्रवीणनाथ एक माह पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए हैं। दोनों शातिर नकबजन बाइक पर शाम के समय रहवासीय कॉलोनियों में घूमकर बंद मकानों की रैकी करते हैं,फिर अपने किराए के मकान पर चले जाते हैं और देर रात वापस बाइक पर आते हैं और एक व्यक्ति गली में रैकी करता है, दूसरा साथी सूने मकान के ताले तोडकर चोरी की घटना को अंजाम देता है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि चोर अन्य चोरी की वारदात में एक अन्य आरोपी भी शामिल है,जिसकी तलाश की जा रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts