todays-small-plant-will-save-life-hazarika

आज का एक नन्हा पौंधा बचाएगा सो जीवन-हजारिका

आज का एक नन्हा पौंधा बचाएगा सो जीवन-हजारिका

  • स्माइल वर्ल्ड पीस फाउंडेशन का अभियान
  • एक पेड़ मेरी जिम्मेदारी

जोधपुर,स्माइल वर्ल्ड पीस फाउंडेशन द्वारा आयोजित अभियान एक पेड़ मेरी जिम्मेदारी के तहत महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय इंग्लिश मीडियम पुलिस लाइन में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन में संस्थान की सचिव निरू हजारिका ने कहा कि आज का एक नन्हा पौधा भविष्य में सौ जीवन बचाएगा।

नव रूपांतरित अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के प्रांगण में सैकड़ों विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों की उपस्थिति में वृक्षारोपण का आयोजन किया गया। संस्था प्रधान श्रवण मालवीय ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण किसी व्यक्ति विशेष की जिम्मेदारी नहीं है बल्कि हम सभी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। एक बार अगर हम इस जिम्मेदारी का निर्वहन कर लेंगे तो हम आने वाले पीढ़ियों को एक सुरक्षित हरी-भरी पृथ्वी सौंप पाएंगे।

शांति अहिंसा विभाग व गांधी जीवन दर्शन समिति के संभागीय संयोजक अजय त्रिवेदी ने छात्रों को सीख देते हुए वृक्षारोपण को सतत करने का आह्वान किया। इस अवसर पर दिनेश टाक के नेतृत्व में रमेश जोशी,संदीप आढ़ा,मोहित,लीना मिश्रा,फयाज अहमद,श्रवन सिंह,हरीश चौधरी, अनिल माथुर,रेखा मीणा,शीतल चौधरी,इत्यादि ने भी वृक्षारोपण में हिस्सा लेकर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दिया।

समाजसेवी एवं विद्यालय के एसडीएमसी सदस्य गौतम के ने वृक्षारोपण कार्यक्रम का प्रभावी संयोजन किया। उन्होंने अपने द्वारा रचित पुस्तकों का एक सेट विद्यालय को भेंट किया। इससे पहले संस्था प्रधान ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा उन्हें राज्य सरकार की इंग्लिश मीडियम स्कूल व इसकी भावी योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा विद्यालय विकास हेतु हर संभव योगदान देने की अपील की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts