campus-started-painting-in-election-colors-shadow-enthusiasm-among-students

कैंपस रंगने लगे चुनावी रंग में, छात्रों में छाया उत्साह

  • छात्र संघ चुनाव-2022
  • लाचू कॉलेज मेें चुनाव नहीं होने की बात पर कॉलेज में प्रदर्शन

जोधपुर, राज्य सरकार के आदेश के बाद इस बार 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियों अब तेज होने लगी हैं। कमला नेहरू  महिला महाविद्यालय,जेएनवीयू पुराना एवं नया परिसर अब छात्र चुनावी रंग में दिखाई देने लगा है। सुबह से ही छात्रों का हुजूम गाडिय़ों में नजर आने लगा है। कैंपसों के बाहर गाडिय़ों की लंबी लंबी कतारें भी नजर आने लगी है।

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार छात्रसंघ चुनाव होंगे। इधर निजी कॉलेज लाचू में चुनाव नहीं कराए जाने की बात को लेकर छात्रों ने रोष जाहिर करना शुरू कर दिया है। आज सुबह छात्रों ने कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ विरोध जताना आरंभ किया है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

campus-started-painting-in-election-colors-shadow-enthusiasm-among-students

छात्रसंघ चुनाव 2022 अगस्त की अंतिम सप्ताह 26 तारीख को होने है। अभी से संभावित प्रत्याशियों ने संपर्क तेज करना शुरू कर दिया है। कमला नेहरू महिला विद्यालय, जेएनवीयू पुराना एवं नया परिसर में छात्रों की रेलमपेल बढ़ सी गई है। कई छात्र अपने नाम मतदात सूची में जुड़वाने को आतुर दिख रहे हैं तो कईयों को निराशा भी हाथ लगने की संभावना है। मुख्य रूप से एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्रों में चुनावी जंग रहेगी। पुलिस प्रशासन ने कॉलेज परिसरों और इनके आस पास बल को तैनात किया है। दो बार छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हो चुकी है।

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार होंगे चुनाव

जेएनवीयू से अलग होने के बाद इस बार पहली दफा एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव कराए जाएंगे। यहां पर भी चुनावी हलचल तेज हो गई है। इंजीनियरिंग छात्रों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह छाया हुआ है।

लाचू कॉलेज में प्रदर्शन,विरोध

निजी कॉलेज लाचू में इस बार छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए जाने को लेकर छात्र काफी रोष में हैं। उन्होंने आज सुबह कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की। कॉलेज परिसर में माहौल न बिगड़े इसके लिए शास्त्रीनगर पुलिस के साथ अतिरिक्त बल को वहां तैनात किया गया है। छात्र अभी धरना देकर बैठे हैं। कॉलेज प्रशासन की तरफ से निर्णय लिए जाने के बाद धरना समाप्त हो सकता है।

पोस्टर नहीं चिपकाने की हिदायत

पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव, एडीसीपी हरफू लसिंह,एसीपी चक्रतर्वी सिंह, भगत की कोठी थानाधिकारी सुनील चारण एवं जेएनवीयू चीफ प्रोक्टर केआर पटेल के साथ पुलिस लाइन सभागार में छात्र नेताओं हरेंद्र चौधरी,दीपक जाखड़, राजवीर सिंह बांता, अरविंद सिंह,लोकेेंद्र सिंह आदि छात्रों के साथ चुनाव को लेकर बैठक ली गई थी। इसमें छात्र नेताओं को लिंगदोह समिति के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई। प्रत्याशी चुनावी खर्च पांच हजार के बारे में बताया गया।

इसके अलावा चुनावी रैली नहीं निकालने,नगरनिगम,जेडीए एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर आदि नहीं लगाने से संबंधित जानकारी प्रदान की गई। अन्यथा पीडीपीपी एक्ट में कार्यवाही के बारे में भी समझाया गया। चुनाव शांतिपूर्ण सपंन्न हो इसके लिए छात्रों को नियमों के बारे में समझाया गया। यातायात नियमों के बारे में भी अवगत कराया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews