मजदूरों ने भरी हुंकार, जुलूस से दिया संदेश मजदूर संगठन एक हैं

मजदूरों ने भरी हुंकार, जुलूस से दिया संदेश मजदूर संगठन एक हैं

अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस

जोधपुर, शहर में रविवार को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया गया। जुलूस निकालने के साथ मजदूरों ने सभा की। जिसे मजदूर यूनियनों के कई पदाधिकारियों ने संबोधित किया। मजदूरों को एक होने का नारा दिया। सरकारों को चेताया कि मजदूर वर्ग से ही सरकारें चलती हैं, सरकारों को मजदूरों की समस्याओं को सुननाा होगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री योजना के तहत उज्जवला दिवस पर भी महिलाओं को गैस लाइटर के साथ अन्य सामग्री का वितरण कार्यक्रमों में किया गया।

रविवार को मजदूर दिवस पर शहर में विशाल रैली का आयोजन किया गया। इसमें मजदूर संगठनों से जुड़े विभिन्न घटकों ने हिस्सा लिया। जुलूस रविवार को मजदूर मैदान सोजती गेट से आरंभ होकर जालोरी गेट होते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। जहां पर मजदूरों की महासभा हुई। इस जुलूस में कई विभागों पीडब्ल्यूडी,पीएचईडी, नार्थ वेस्टर्न रेलवे यूनियन,फैक्ट्रियों के श्रमिक आदि ने भाग लिया। इसके अलावा शहर में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई। उज्जवला योजना के मौके पर उज्जवला दिवस भी मनाया गया।  इस मौके पर कृष्णा सावरा भारत गैस बनाड़ जोधपुर के सेल्स ऑफिसर रजत वर्मा के सानिध्य में ग्राम पंचायत बनाड़ में उज्जवला दिवस मनाया गया। 250 महिलाओं को कृष्णा सांवरा भारत के डायरेक्टर सुखराम चौधरी ने उज्जवला दिवस के मौके पर निःशुल्क लाइटर दिया गया।

इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि चौथाराम तांडी,रालोपा नेता राजेंद्र छबरवाल बनाड़, सुखाराम सोऊ,ओमाराम सोऊ ने सभी महिलाओं का हार्दिक आभार व्यक्त किया। गैस एजेंसी के डायरेक्टर सुखराम चौधरी ने आज मजदूर दिवस पर मजदूरों को निःशुल्क फ़ावड़ा व तगारी गिफ्ट में दी और महिला जन प्रतिनिधियों का सम्मान किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews