दफनाए शव को बाहर निकलवा कर कराया मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

दफनाए शव को बाहर निकलवा कर कराया मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

  • दलित किशोरी से दुष्कर्म और आत्महत्या का प्रकरण
  • दफनाए शव को बाहर निकलवा कर कराया मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम
  • एफएसएल जांच भी की
  • पूर्व विधायक ने बताया साजिश
  • ट्रेवल हिस्ट्री के टिकट दिखाए

जोधपुर, जिले के एक गांव में 11 मई को दुष्कर्म पीडि़ता किशोरी ने रेल से कट कर अपनी जान दे दी थी। इस मामले में पूर्व मंत्री का नाम सामने आने पर अब राजनीतिक हलचल भी तेज होने लगी है। शुक्रवार को मृतका के दफनाए शव को उपखंड अधिकारी की मौजदूगी में बाहर निकलवा कर उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। रि-मेडिकल जांच आरंभ की गई है। एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाने के साथ साक्ष्य जुटाए गए।

उल्लेखनीय है कि दुष्कर्म की शिकार पीडि़ता किशोरी ने रेल से कट कर अपनी जान दे दी थी। परिजन ने इसमें आरोप लगाया था कि जिस स्थान पर कृषि कार्य करते वह पर उसके मालिक के पुत्र ने बच्ची से दुष्कर्म किया था और आहत होकर बच्ची ने जान दी थी। पीडि़ता की मां के साथ भी फार्म हाउस मालिक ने दुष्कर्म किया था। दो तीन साल से यह क्रम चलना बताया था। फिलहाल पुलिस ने प्रकरण में किसी की गिरफ्तारी नहीं बताई है।

इधर शुक्रवार को एक पूर्व मंत्री ने इस घटना को खुद से दूर बताते हुए कहा कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। जिसमें एक विधायक का हाथ है। उनका कहना है कि घटना में दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं है। दलित नाबालिग के बलात्कार के बाद रेल के आगे कूद कर आत्महत्या करने के मामले में पूर्व विधायक का भी नाम सामने आया।

पीडि़त परिवार ने एफआईआर में लिखा है कि बेटी के 11 मई को आत्महत्या करने के बाद वह थाने जा रहे थे। तब पूर्व विधायक और आरोपी ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि अगर थाने जाओगे तो परिवार सहित मार दिए जाओगे। गांव और समाज से बाहर करवा देंगे। इसके चलते परिवार डर गया और थाने नहीं गया। बाद परिजनों ने हिम्मत बंधाई तो गत मंगलवार को थाने में रिपोर्ट दी गई। संपूर्ण प्रकरण को पूर्व विधायक ने साजिश करार देते हुए राजनीतिक ईर्ष्यापूर्वक मामला दर्ज करवाने की बात कही है।

पूर्व विधायक ने आरोपों नकारते हुए कहा की उनका कोई लेना देना नहीं है । उन्होंने कहा कि वह घटनाक्रम के दिन से लेकर लगातार बाहर ही है। उन्होंंने कहा कि एक की साजिश है।  जिसके तहत येे सारा कुचक्र रचा जा रहा है। समय आने पर वे इसका पूरा खुलासा करेंगे। उन्होंने यात्रा के समय अपनी ट्रैवल हिस्ट्री और एयर टिकट भी दिखाए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews