the-budget-of-the-people-the-upcoming-budget-will-be-prepared-with-the-thinking-of-the-people

जनता का बजट,जन-जन की सोच के साथ तैयार होगा आगामी बजट

जनता का बजट,जन-जन की सोच के साथ तैयार होगा आगामी बजट

  • सर्व समावेशी बजट के लिए अधिकतम हितधारकों से की चर्चा
  • युवा व महिला वर्ग पर रहेगा विशेष फोकस
  • संभागवार आयोजित हुई बैठकें

जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आगामी वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट सर्व समावेशी, जनहितैषी एवं विकासपरक बनाने के लिए समाज के सभी वर्गों की सक्रिय और समान भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। इसी दिशा में राज्य सरकार ने आगामी वित्तीय वर्ष के लिए बजट तैयार करने से पहले अधिकतम हितधारकों के साथ बातचीत करने की योजना बनाई है ताकि सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।

इस साल के बजट में युवाओं और महिलाओं पर विशेष फोकस होगा। इसी सोच को ध्यान में रखकर इस बार बजट किसान,महिला, युवा उद्यमियों, सामाजिक संस्थाओं,सोशल एक्टिविस्ट एनजीओ,स्वयं सहायता समूह सहित अधिकाधिक हितधारकों के साथ चर्चा कर बजट को जनोन्मुखी बनाने की दिशा में संभागवार बजट पूर्व बैठकें आयोजित की जा रही हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप ‘जनता का बजट, जन-जन से’ की सोच के आधार पर तैयार किया जाएगा, जिसमें हर वर्ग के समग्र विकास को ध्यान में रखकर आमजन से मिले समुचित सुझावों को शामिल किया जाएगा।

इस संबंध में जोधपुर संभाग द्वारा ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज,वन, जनजाति क्षेत्रीय विकास,उद्योग, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता,श्रम विभाग से सम्बन्धित हितधारकों से परामर्श के लिए बुधवार, 2 नवंबर को बजट पूर्व परामर्श का आयोजन डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में किया गया। चर्चा में संबंधित विभागों के अधिकारी,उन विभागों से जुड़ी संस्थाओं के प्रतिनिधि,पदाधिकारी,प्रबुद्धजन एवं आमजन से इनपुट और सुझाव प्राप्त किये गये। उनसे मिले सुझावों के आधार पर आगामी बजट को अंतिम रूप दिया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts