सेठी क्लब को पुष्करणा फुटबॉल का खिताब

सेठी क्लब को पुष्करणा फुटबॉल का खिताब

ट्राइब्रेकर में चुलबुल टीम को 6-5 से हराया

जोधपुर,सेठी क्लब को पुष्करणा फुटबॉल का खिताब। सेठी क्लब ने पुष्करणा फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। उनकी टीम ने शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में निर्धारित खेल व पेनल्टी शूट आउट ट्राइब्रेकर में चुलबुल ए टीम 6-5 गोल से हराया।एक-एक गोल खेल समय व 5-4 का स्कोर ट्राइब्रेकर का रहा। अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद जिला शाखा की ओर से आयोजित टूर्नामेंट में खेले गए उम्मेद स्टेडियम में दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। पहले हाफ में छोटी पास से तेज खेलते हुए सेठी क्लब के खिलाड़ियों ने आक्रमण की झड़ी लगा दी मगर गोल में एक भी बॉल परिवर्तित नहीं हो सकी। हाफ टाइम तक खेल गोल रहित बराबरी पर रहा।

यह भी पढ़ें – पुलिस ने चोर का 1800 किलोमीटर पीछा किया

उतरार्द्ध में चुलबुल क्लब टीम ने एकाग्रता बनाई और 13 वें मिनट में राइट आउट अक्षय वीर व्यास के क्रॉस पर लेफ्ट आउट ने कपिल ने गोल करके अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। यह बढ़त अधिक देर नहीं टिक पाई और चार मिनट बाद ही सेठी क्लब के अनिमेष ने गोल करके मैच 1-1 से बराबर कर दिया। निर्धारित मैच बराबरी पर रहने से ट्राइब्रेकर करवाकर निर्णय किया गया जिसमें सेठी क्लब 5-4 से विजयी रही। इसमें सेठी क्लब के केशव बोहरा,ज्ञानेन्दू व्यास,अनिमेष,धनराज व सिद्धार्थ पुरोहित पांचों खिलाड़ी गोल करने में कामयाब रहे जबकि चुलबुल इलेवन के अक्षय वीर व्यास,रक्षित,हार्दिक व गर्वित ही गोल कर सके।मुख्य अतिथि अर्जुन अवार्डी भारतीय वॉलीबॉल टीम के पूर्व कप्तान आरके पुरोहित लालजी ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी एवं पारितोषिक प्रदान किए। प्रारम्भ में आयोजक अमरचन्द पुरोहित ने अतिथियों का साफा पहनाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया। सह संयोजक आनन्द राज व्यास ने आभार व्यक्त किया। संचालन प्रभारी इंद्रप्रकाश जोशी ने किया।

यह भी पढ़ें – साथी को ट्रक से कुचला देख बाइक लेकर भागा श्रमिक

पुष्करणा खेल एकेडमी की होगी स्थापना
वॉलीबॉल के इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे अर्जुन अवार्डी आरके पुरोहित लालजी ने जोधपुर में प्रतिभावान खिलाड़ियों को देखते हुए पुष्करणा खेल एकेडमी स्थापित करने और इसके लिए अपनी ओर से पांच लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है। इस पर पुष्टिकर साख सहकारी समिति के सीईओ अमरचन्द पुरोहित ने भी पांच लाख की राशि देने के प्रति आश्वस्त किया और बताया कि समाज के उदारमना भामाशाह से भी सहयोग लेकर 21 लाख की राशि से वित्त प्रबन्धन किया जाएगा। लालजी के मार्गदर्शन में विधि विधान से स्थापित कर एकेडमी का संचालन समिति व अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद की ओर से किया जाएगा। इस सम्बंध में शीघ्र कार्यवाही शुरू की जाएगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts