sardar-patels-work-still-relevant-today-pandey

सरदार पटेल के कार्य आज भी प्रासंगिक -पांडेय

सरदार पटेल के कार्य आज भी प्रासंगिक -पांडेय

  • रेलवे ने जयंती पर पटेल को किया याद
  • रेलवे स्टेशन पर पटेल के चित्रों की प्रदर्शनी प्रारंभ

जोधपुर,लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे राष्ट्रीय एकता सप्ताह के तहत सोमवार को उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने जहां डीआरएम ऑफिस में कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ दिलाई वहीं रेलवे स्टेशन पर पटेल की जीवन यात्रा से जुड़ी फोटो प्रदर्शनी का उद्घटान किया। पांडेय ने दोनों कार्यक्रमों में पटेल के राष्ट्रीय एकता और अखंडता की दिशा में किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए इससे प्रेरणा लेने का रेल कर्मचारियों का आव्हान किया।

ये भी पढ़ें- झोपड़ें में नकबजनी करने वाला शातिर गिरफ्तार,चोरी का माल बरामद

डीआरएम ऑफिस में उन्होंने पटेल के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। रेलवे स्टेशन पर आयोजित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद पांडेय ने कहा कि रियासतों के एकीकरण में सरदार पटेल की भूमिका सबसे अहम है और उनके कार्य आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि चित्र प्रदर्शनी देखकर युवा पीढ़ी एवं रेल यात्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के बारे में अच्छी तरह से जान सकेंगे। प्रारंभ में पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित और फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह सिंह चारण ने स्वागत और सहायक कार्मिक अधिकारी अनिल मोदी ने मंच का संचालन किया। राजकुमार जोशी ने पटेल के जीवन वृत पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,स्टेशन डायरेक्टर ललित शर्मा,वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता संजय शर्मा,वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक विक्रम कुमार सैनी,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत कुमार मीणा, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर विजय चौधरी,मंडल यातायात निरीक्षक जसवीर सिंह,नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन के मंडल महामंत्री मनोज कुमार परिहार उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष पारस चौधरी सहित बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी,स्काउट्स कैडेट्स,कल्याण अनुभाग के कर्मचारी व रेल यात्री उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts