रालोपा नेता गर्ग का दिव्या मदेरणा पर आरोप,उनकी राजनीतिक दखलअंदाजी बढ़ रही

रालोपा नेता गर्ग का दिव्या मदेरणा पर आरोप,उनकी राजनीतिक दखलअंदाजी बढ़ रही

जोधपुर,रालोप के प्रदेशाध्यक्ष एवं भोपालगढ़ से विधायक पुखराज गर्ग कहा कि विधायक दिव्या मदेरणा की दखलअंदाजी व राजनीतिक द्वेष के चलते अभी तक स्थाई बीडीओ नहीं लगा है। इस कारण से वार्षिक अनुमोदन नहीं हो पाया। साधारण सभा तक नहीं हुई। इससे क्षेत्र में विकास कार्य अटके हैं। उन्होंने विधायक दिव्या मदेरणा पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा दिव्या मदेरणा ने खुला चैलेंज दिया था कि जब तक हमारी सरकार रहेगी, बावड़ी पंचायत समिति में बीडीओ नहीं लगने दूंगी। गर्ग ने कहा कि यही हुआ। पंचायत समिति की प्रधान अनीता खोजा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद से अभी तक स्थाई बीडीओ नहीं लगा है। वे आज जोधपुर प्रवास पर प्रेस वार्ता में बातचीत कर रहे थे।

आम जनता परेरशान

गर्ग ने कहा कि हर माह नए अधिकारी को बीडियो का अतिरिक्त चार्ज दिया जा रहा है। ऐसे में कोई भी कार्य क्षेत्र में नहीं हो रहा है। आम जनता परेशान है। उन्होंने बताया कि प्रधान ने जिला कलेक्टर,जिला परिषद सीईओ सहित सभी को साधारण सभा के लिए पत्र लिखा तो कार्यवाहक बीडीओ महेश चौधरी ने बैठक के लिए समय मांगा। इस पर 9 मई को बैठक तय हुई। लेकिन उससे पहले वह खुद मेडिकल लेकर अवकाश पर चला गया। इसके बाद उसका तबादला कर दिया गया।

बेनिवाल और मदेरणा के बीच छिड़ चुकी जुबानी जंग

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष पंचायत चुनाव में राष्ट्र्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल और ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा के के बीच जुबानी जंग छिडी थी। उसके बाद भी कई बार दोनों की राजनीतिक अदावत सामने आई थी। इधर बावड़ी पंचायत समिति में आरएलपी की उम्मीदवार की जीत के बाद राजनीतिक द्वेष के चलते न तो बीडीओ की नियुक्ति हो रही है और न ही कोई विकास कार्य इस क्षेत्र में हो पाया है।

विकास कार्य अटके

बावड़ी पंचायत समिति के गठन के बाद सितंबर 2021 में निर्वाचित प्रधान अनीता खोजा ने कार्यभार संभाला था, लेकिन विगत सात माह में स्थाई अधिकारी नहीं होने से क्षेत्र में विकास के लिए कोई वित्तीय स्वीकृति जारी नही हुई है। किसी तरह का कोई काम नहीं हुआ है जिसकी वजह से 32 ग्राम पंचायत के सरपंचों को कोई स्वीकृति नहीं मिली है। जबकि इन दिनों पानी की कमी से हालात विकट हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews