सर्वांगीण विकास की नई इबारत रचता राजस्थान- प्रभारी मंत्री

जोधपुर, आपका विश्वास ही हमारे प्रयासों को सार्थकता और संबल देगा। प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग लोहावट विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास के दौरान जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मंगलवार को लोहावट विधानसभा क्षेत्र में लगभग 600 करोड़ लागत के कुल 12 निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

इन निर्माण कार्यों का हुआ शिलान्यास

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग द्वारा मंगलवार 21 दिसंबर को लोहावट विधानसभा क्षेत्र के उपखंड कार्यालय लोहावट के भवन निर्माण का शिलान्यास, राडिया बेरा से मतोड़ा रोड तक डामर सड़क निर्माण कार्य, पूनासर से आंवला नाडा तक डामर सड़क निर्माण कार्य, पल्ली से राडिया मगरा तक डामर सड़क निर्माण कार्य, बेदू से पल्ली रोड वाया मेघवालों का वास तक डामर सड़क निर्माण कार्य, पूनियों की ढाणी (नौसर) से भीकम कोर सीमा तक डामर सड़क निर्माण कार्य, आउ से रामजीरो की ढाणी तक (वाया भील मेघवालों की बस्ती) डामर सड़क निर्माण कार्य, सिवलडी नाड़ी से फतेहसागर तक डामर सडक निर्माण कार्य, सदरी से निंबला रोड तब दामन सड़क निर्माण कार्य,विष्णु नगर (लोहावट) से चेनपुरा सीमा तक (वाया धूलिया नाडा) डामर सड़क निर्माण कार्य, रिडमलसर रोड से कुमारों की ढाणी तक डामर सड़क निर्माण कार्य और नया बेरा का शिलान्यास किया गया।

सर्वांगीण विकास की नई इबारत रचता राजस्थान- प्रभारी मंत्री

इस अवसर पर डॉ सुभाष गर्ग ने लोहावट वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार सेवा ही धर्म सेवा ही कर्म एवं आपका विश्वास-हमारा प्रयास‘की भावना से आमजन के कल्याण के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गत 3 वर्षों में प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करते हुए बेमिसाल उदाहरण पेश किया है। डॉ गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच सर्वागीण विकास रही है इसी क्रम में कार्य करते हुए राज्य सरकार ने तीन वर्ष में सुशासन, विकास और समृद्धि को साकार किया है। उन्होंने राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना द्वारा आमजन को निःशुल्क उपचार की कैशलेस सुरक्षा की उपलब्धता को सराहा। उन्होंने कहा कि शिक्षा का क्षेत्र हो या चिकित्सा का गांव हो या ढाणी मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप राज्य सरकार का प्रत्येक प्रयास केवल जनसेवा को ध्यान में रखकर किया जाता है।

लोहावट को मिला उपखंड कार्यालय

कार्यक्रम में लोहावट विधायक किसना राम विश्नोई ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए लोहावट विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्मित उपखंड मुख्यालय के लिए सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप लोहावट में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों की टीम ने हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए है और यह विकास का क्रम इसी प्रकार निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों के संग एवं शहरों के संग अभियान का जिले में प्रभावी ढंग से संचालन हुआ। इस अभियान के अंतर्गत प्रार्थीओं को अपने ही क्षेत्र में सुविधा पूर्वक बहुत बड़ी राहत दी गई। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग,लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई, एडीएम फलोदी हाकमअली खान व अन्य जन प्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews