कैलाश मानसरोवर की चीन से मुक्ति के लिए पोस्टकार्ड अभियान

जोधपुर,कैलाश मानसरोवर की चीन से मुक्ति के लिए पोस्टकार्ड अभियान।भारत तिब्बत मैत्री संघ राजस्थान जिला मुख्यालय जोधपुर की ओर से तिब्बत स्थित कैलाश मानसरोवर की मुक्ति के लिए पोस्टकार्ड अभियान चलाया गया। संघ की प्रदेश अध्यक्ष रेशम बाला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का ज्ञापन शहर विधायक अतुल भंसाली को सौंपा गया।

यह भी पढ़ें – लेन देन के विवाद में हवाई फायरिंग

उन्होंने बताया कि इस ज्ञापन में कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्ति और उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से कैलाश मानसरोवर जाने का रास्ता को सरल व सुगम बनाने की मुहिम एवं चीन का कैलाश मानसरोवर पर जो हस्तक्षेप है उसके लिए भारत सरकार से निवेदन करते हैं कि यह एक पवित्र और धार्मिक यात्रा है। इसमें चीन की दखल अंदाजी को समाप्त करने के लिए प्रभावी कदम उठाए। हमारा आह्वान और मांग है कि कैलाश मानसरोवर यात्रा शुल्क मुक्त हो। जो हमसे शुल्क लेकर भारत सरकार चीन सरकार को अदा करती है वह बंद हो। सरकार के द्वारा जो नया मार्ग बनाया गया है कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए वह बहुत ही साहसिक सराहनीय और ऐतिहासिक प्रयास है।इसके लिए हम सनातनी वर्तमान सरकार के कृतज्ञ हैं।

यह भी पढ़ें – दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या

प्रदेश अध्यक्ष रेशम बाला और पुख राज जांगिड के नेतृत्व में शहर विधायक अतुल भंसाली को ज्ञापन सौंप कर यह कहा कि समस्या का स्थाई समाधान निकाले और साथ 1100 पोस्टकार्ड जोधपुर शहर के कई सामाजिक संस्थाओं,अधिवक्ता, विद्यार्थी वर्ग एवं नागरिकों द्वारा लिख कर प्रधानमंत्री को प्रेषित किया जा रहा है। यह कार्य भविष्य में भी निरंतर जारी रहेगा।इसी के साथ विधायक अतुल भंसाली को जोधपुर में आने वाले ऊनी वस्त्र व्यापार संघ तिब्बतियों के मूलभूत सुविधाओं के लिए भी एक ज्ञापन सौंपा गया। विधायक ने आश्वत किया।

यह भी पढ़ें – परिवार मजदूरी पर गया,नगदी जेवरात चोरी

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक
अतुल कुमार भंसाली और विशेष अतिथि राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रतनलाल ठोलिया थे। कार्यक्रम में धनराज वैष्णव,रामप्रकाश चौधरी,विजेन्द्र पुरी नरपतसिंह,बुधाराम चौधरी,ओम प्रकाश राठी,सुरेंद्र सिंह गागुडा,संजय सोनी,कविता मंगलानी अन्य अधिवक्ताओं ने सहयोग दिया। भारत तिब्बत मैत्री संघ की राज्य स्तरीय कार्यकारणी पदाधिकारियों के साथ महावीर कांकरिया,राजेश बोराणा उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews