चार दिवसीय आरोग्य मेले का शुभारम्भ

जोधपुर,चार दिवसीय आरोग्य मेले का शुभारम्भ।आयुष विभाग की ओर से आयोजित चार दिवसीय संभागीय आरोग्य मेला 2024 का शुभारम्भ गुरूवार को समारोह पूर्वक किया गया। मेले के मुख्य अतिथि शहर विधायक अतुल भंसाली एवं अध्यक्षता कुलपति डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर प्रो.पीके प्रजापति ने की। सर्वप्रथम भगवान धन्वन्तरी को माल्यार्पण एवं दीप प्रवज्लन किया गया। विधायक भंसाली ने सरकारी स्तर पर हर तरह की मदद का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें – दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या

कुलपति पीके प्रजापति ने कहा कि आने वाले वर्षो में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तरह धनवन्तरी जयन्ती 2024 में लगभग 80 देशों में आयुर्वेद दिवस मनाये जाने की संभावना है। भविष्य में इस संख्या और अधिक वृद्धि होगी।सहायक नोडल अधिकारी डॉ.अशोक कुमार मित्तल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मेले की विस्तृत जानकारी प्रदान की। डॉ.संजय श्रीवास्तव ने अग्निकर्म की व्याख्या करते हुए साईटिका असाध्यवर्ण जैसे अनेक रोगो के लिये अग्निकर्म बहुत ही उत्तम उपचार है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews