दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या

  • बेटा घर लौटा तो पता चला मां की हत्या हो चुकी
  • पोता कुरकुरे लेने गया था
  • दादी से मिलने कोई परिचित आया था
  • हत्यारे की तलाश
  • नुकीली अथवा धारदार वस्तु से हत्या की आशंका

जोधपुर,दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या। शहर के निकट बोरानाडा थाना क्षेत्र के पाल स्थित आशीर्वाद नैनों मैक्स कॉलोनी में गुरुवार को दिनदहाड़े एक वृद्धा की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। हत्यारे का रात तक पता नहीं चल पाया। लूट या चोरी जैसेे आलामात भी नहीं मिले है ऐसे हत्या की वजह क्या हो सकती है? पुलिस अब जांच में जुटी है। सूचना मिलने के साथ ही पुलिस आलाधिकारी वहां मौके पर पहुंचे। मौका स्थल पर डॉग स्क्वायड,एमओबी और एफएसएल टीम को भी बुला लिया गया। वृद्धा का शव पलंग के पास में फर्श पर पड़ा हुआ था।

यह भी पढ़िए- लेन देन के विवाद में हवाई फायरिंग

एसीपी बोरानाडा नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि बोरानाडा के पाल स्थित आशीर्वाद नैनो मैक्स कॉलोनी में रहने वाली वृद्धा संतोष पत्नी शिव सिंह की हत्या किए जाने की जानकारी मिली। दोपहर में पुलिस नियंत्रण कक्ष से सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची। वृद्धा संतोष का शव बेडरूम में फर्श पर खून से सना हुआ था और प्रथम दृष्टया ही मामला हत्या का लगा। उसके दो बेटे एक बेटी है। वक्त घटना घर पर पांच साल का पोता था।

पोता कुरकुरे लेने गया,फिर टीवी देखने बैठ गया 
एसीपी नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि वक्त घटना मृतका संतोष को पोता बाहर कुरकुरे लेने गया हुआ था। इस बीच एक व्यक्ति उसकी दादी मृतका संतोष से बातचीत कर रहा था। पोता दो बार बाहर गया था। संभवत:हत्यारे ने उसे कुरकुरे लेने भेजा था। वापिस घर आकर पोता टीवी देखने बैठ गया।

वृद्धा संतोष ने पिलाया था पानी 
आरंभिक पड़ताल में बताया गया कि परिचित को वृद्धा संतोष ने पानी भी पिलाया था। उस वक्त पोता घर पर ही था।

बेटा घर आया तो मां नहीं दिखी
मृतका संतोष के दो बेटे और एक  बेटी है। बेटा नरसिंह और गोविंद सिंह है। दोपहर पौने एक बजे नरसिंह बाहर से लौटा तो मां को घर में नहीं देखा तब उसने पांच साल के बेटे से पूछा था। बाद में एक कमरे का दरवाजा हल्का धकेलने पर उसकी मां का फर्श पर खून से लथपथ शव पड़ा दिखा।

गर्दन-सिर के बीच में वार कर हत्या 
हत्यारे ने गर्दन-सिर के बीच में वार कर हत्या की है। संभवत: हत्या किसी धारदार वस्तु या नुकीली चीज से हो सकती है। इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही हो पाएगा। शव को एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम पहुंची
सूचना पर पुलिस के साथ डॉग स्क्वायड,एफएसएल और एमओबी टीम को भी बुलाया गया। डॉग ने अपने सूंघने की शक्ति के साथ आस पास कुछ दूरी तक गया,मगर फिर रूक गया।

लूट या चोरी के आलामात नहीं 
प्रथम दृष्टया पुलिस ने मामले में लूट अथवा चोरी की बात से इंकार किया है। महिला के पहने गहने आदि सही सलामत पाए गए है। साथ ही चोरी जैसी स्थिति भी नहीं देखी गई है। हत्या की वजह क्या हो सकती है इसका पता हत्यारे के पकड़े जाने पर ही चल पाएगा। फिलहाल उसकी पहचान करने के साथ आसपास के लोगों से भी पता लगाया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews