patwari-arrested-red-handed-taking-bribe-of-25-21-lakh

25.21 लाख की घूस लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

  • जमीन के दस्तावेज की एवज में मांगी थी रिश्वत
  • घर में मिले 3.44 लाख नगद
  • अलसुबह जोधपुर एसीबी की बड़ी कार्रवाई

जोधपुर,भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर की टीम ने बुधवार की सुबह भ्रष्टचार की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक पटवारी को 25.21 लाख की रिश्वत लिए जाने के आरोप में पकड़ा है। उसके रहवासीय मकान से तलाशी में भी 3 लाख 44 हजार 500 रूपए की नगदी मिली है। जिसे सीज किया गया है। दोपहर तक एसीबी की कार्रवाई जारी थी। दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है। बताया गया कि पहले पटवारी की तरफ से जमीन की मांग की गई थी। जमीन नहीं दिए जाने पर रूपए लिए गए।

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्ग सिंह ने बताया कि मदेरणा कॉलोनी के रहने वाले परिवादी मनोज ग्वाला ने एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर रिपोर्ट दी कि उनकी 2 बीघा 5 बिस्वा जमीन भदवासिया,पूंजला क्षेत्र में है। इस जमीन का नक्शा और अन्य दस्तावेज लेने के लिए वह मंगरा पूंजला पटवार हलके में कार्यरत पटवारी बीरबलराम से मुलाकात की थी। परिवादी ने बताया कि जब यह जमीन ली गई तब इसका म्यूटेशन भरने के नाम पर पटवारी ने 50 हजार रुपए लिए थे। इसके बाद पटवारी ने परिवादी से 2 बीघा जमीन के बेचान के बदले प्लॉट मांगा था। परिवादी ने बताया कि पटवारी ने मंगरा पूंजला में 30 गुणा 60 का प्लॉट मांगा था। जब उसने प्लॉट देने से मना कर दिया तो उसकी कीमत की 25 लाख 80 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसके बाद वह एसीबी पहुंचा और एसीबी में शिकायत दी।

patwari-arrested-red-handed-taking-bribe-of-25-21-lakh

25 लाख के डमी नोट देकर भेजा

ब्यूरो के एएसपी डॉ राजपुरोहित ने बताया कि आज सुबह एसीबी ने 21 हजार रुपए और 25 लाख रुपए के डमी नोट देकर परिवादी को मंगरा पूंजला भेजा। यहां जैसे ही पटवारी ने रिश्वत के रुपए लिए उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

दस्तावेज के लिए मांगे थे 25.80 लाख

एएसपी राजपुरोहित के अनुसार दस्तावेजों के लिए 25 लाख 80 हजार रुपए पटवारी ने मांगे थे। इसके बाद 25 लाख 21 हजार में सौदा तय हुआ। इसके बाद बुधवार सुबह माता का थान क्षेत्र में रामसागर चौराहे के समीप रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। पटवारी ओसियां के पास भाखरी गांव का रहने वाला है। यह भी पता लगा कि परिवादी अपनी किसी जमीन को बेचने वाला है और बड़ा फायदा होने वाला है। तब पटवारी ने उससे रिश्वत में पहले प्लॉट फिर रूपए फाइनल किए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews